Today Breaking News

गाजीपुर: चेकिंग में तहसीलदार से अभद्रता, धक्का मुक्की

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर नगर में धडल्ले से पालीथीन की बिक्री की सूचना पर तहसीलदार सेवराई ने छापेमार कार्रवाई की। कार्रवाई के बाद बाजार में हड़कंप मच गया और लोग दुकान बंद करने लगे। कुछ दुकानों में पालीथीन पकड़े जाने के बाद व्यापारियों ने विरोध शुरू कर दिया। दुकानदारों ने तहसीलदार से अभद्रता करते हुए धक्का मुक्की कर दी और दुकान से नीचे उतार दिया। कुछ दुकानदार विराेध के बाद नगर पचायत ईओ समेत समूची टीम से भी भी भिड़ गए और गाली गलौज करने लगे।मामले में तहसीलदार ने कार्रवाई करते हुए ईओ की तहरीर पर अभद्रता का मुकदमा अज्ञात युवक पर दर्ज कराया है।

रविवार को दिलदारनगर बाजार में प्रतिबंधित पालीथीन चेकिंग अभियान चलाया। तहसीलदार सेवराई अजीत कुमार सिंह के नेतृत्व में स्थानीय नगर पंचायत और थाने की टीम की संयुक्त कार्रवाई में रही। तहसीलदार अजीत कुमार और ईओ नगर पंचायत मनोज कुमार पांडेय ने चेकिंग में कई जगह पॉलीथीन पकड़ी। एक दुकान पर टीम में शामिल लोगों ने छापेमारी कर पालीथिन बरामद किया तो दुकानदार और टीम के सदस्यों के साथ बहस शुरू हो गई। बहस बढ़ता देख अन्य लोग भी एकत्रित हो गए और देखते ही देखते थोड़ी देर में लोग अधिकारियों कर्मचारियों से धक्का-मुक्की शुरू कर दिए। मामले में स्थानीय थाने में अधिशासी अधिकारी द्वारा अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया गया। वहीं अभियान के दौरान 20 किलो प्लास्टिक के सामान जब्त किए गए। साथ ही 91 हजार जुर्माना वसूला गया। साथ ही 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

सेवराई तहसीलदार अजीत कुमार सिंह ने बताया कि चेकिंग के दौरान पूरी टीम को धक्का-मुक्की और हंगामा झेलना पड़ा। कार्रवाई होने के बाद लोगों की गलती पकड़ी गई और खुद को बचाने के लिए टीम से भिड़ गए। सुरक्षाकर्मियों के चलते कोई वारदात नहीं हुई। हालांकि एेसी गलत विरोध से एेसी कार्रवाई रुकती नहीं आगे भी चेकिंग की जाएगी और दोषी पर विधिक कार्रवाई होगी।
'