गाजीपुर: शादी अनुदान के आवेदन पत्रों के जांच की अवधि निर्धारित हो- सांसद अफजाल अंसारी - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: शादी अनुदान के आवेदन पत्रों के जांच की अवधि निर्धारित हो- सांसद अफजाल अंसारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर वित्तीय वर्ष 2019-20 की शादी अनुदान वितरण समिति की बैठक शनिवार को विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी के.बालाजी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक मे सांसद गाजीपुर अफजाल अंसारी, विधायक जखनियां त्रिवेणी राम,  विधायक जहूराबाद प्रतिनिधि रामजी राजभर, विधायिका सदर प्रतिनिधि अरविन्द्र विन्द , सांसद बलिया प्रतिनिधि प्रमोद राय तथा जिला पिछड़ावर्ग कल्याण अधिकारी व जिला समाज कल्याण अधिकार द्वारा भाग लिया गया। बैठक में पिछड़ी जाति के 227 आवेदनो को शादी अनुदान धनराशि वितरण हेतु स्वीकृति समिति द्वारा प्रदान की गई। 

समाज कल्याण विभाग एवं अल्पसंख्यक कल्याण विभाग द्वारा बैठक में अवगत कराया गया कि उनके यहा शादी अनुदान आवेदनो को पीएफएमएस रिस्पॉन्स प्राप्त नही होने के कारण आवेदनो की सूची स्वीकृत नही हुई है। इसमे प्रति लाभार्थी रू0 20 हजार की धनराशि प्राप्त होती है। सांसद अफजाल अंसारी ने कहा कि जब आवेदन करने का समय निर्धारित है तो आवेदन पत्रों की जांच करने का भी समय निर्धारित हो। आवेदन पत्रों की जांच करने का समय न निर्धारित होने से भ्रष्‍टाचार को बढ़ावा मिलता है ।  

उन्‍होने कहा कि पिछड़े वर्ग के शादी अनुदान के विषय में गरीबों में विस्‍तृत रुप से प्रचार प्रसार नही किया जा रहा है जिसके चलते पिछड़े वर्ग के गरीब शादी अनुदान के लिए जागरुक नही हैं। श्री अंसारी ने कहा कि जनपद में पिछड़े वर्ग के गरीबों के लिए एक करोड़ का बजट है जबकि जितने आवेदन आये है उन सभी ला‍भार्थियों को बांट दिया जाये तो केवल 50 लाख रुपया खर्च होता है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad