Today Breaking News

गाजीपुर: आकाशीय बिजली से पीड़ित परिवार को शासन ने दिए चार लाख

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर आकाशीय बिजली से जान गवांने वाले उकरांव निवासी फौजदार बनवासी के परिजनों के आंसू सरकार ने पोछे। शासन ने उनको मुआवजा देते हुए परिवार को संभव मदद का आश्वासन दिया। भाजपा जिलाध्यक्ष ने परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी। जखनियां के तहसीलदार और भाजपा जिलाध्यक्ष ने मुख्यमंत्री की ओर से स्वीकृत चार लाख का सहायता राशि का पत्र प्रदान की। राशि मृतक के पत्नी चंदा देवी के खाते में आरटीजीएस के माध्यम से भेजी गई है।

बहरियाबाद थाना क्षेत्र उकरांव निवासी नंदू बनवासी के पुत्र फौजदार बनवासी (35) की रविवार को मछली मारते समय आकाशीय बिजली मारने से मौत हो गयी थी। हादसे में आधार बनवासी और धर्मेन्द्र आंशिक रूप से झुलस गए थे। लेखपाल समेत तहसील स्तरीय अधिकारियों ने मुआयना कर शासन-प्रशासन द्वारा मिलने वाली सहायता राशि दिलाने का आश्वासन दिया था। 

इस क्रम में मृतक की पत्नी चंदा के खाते में आरटीजीएस के माध्यम से दैवीय आपदा के तहत दी जाने वाली चार लाख की सहायता राशि को ट्रांसफर किया गया। इसका प्रमाणपत्र देने के लिए भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह के साथ जखनियां के तहसीलदार रामसुधार सोमवार की शाम मृतक के परिजनों से मिले। मृतक के तीन पुत्र वीरेन्द्र (14), काजू (9), राजू (5) एवं पुत्री रूपा (9) हैं। इस दौरान भाजपा के विधानसभा संयोजक अशोक पाण्डेय, जगदीश सिंह, उपेन्द्र सिंह, रामलाल, लेखपाल रमाशंकर सिंह समेत अन्य लोग मौजूद रहे।
'