गाजीपुर: आज से शुरू हो सकता है हमीद सेतु के लिफ्टिग का काम, थमेगा यातायात - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: आज से शुरू हो सकता है हमीद सेतु के लिफ्टिग का काम, थमेगा यातायात

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर गंगा पर बने वीर अब्दुल हमीद सेतु पर मरम्मत कार्य फिर शुरू होगा। सेतु की लिफ्टिंग से मरम्मत मंगलवार सुबह नौ बजे शुरू होगी। अभी तक बड़े वाहनों की रोक के बाद मंगलवार से बाइक या पैदल राहगीर भी पुल से नहीं गुजरेंगे। मरम्मत का कार्य में इंजीनियरों द्वारा हाईड्रोलिक प्रेशर जैक मशीन लगाकर काम किया जाएगा, इसके चलते लोगों के निकलने से व्यवधान होगा और खतरा भी रहेगा। कार्य के समय वाहनों के साथ ही पैदल भी व्यक्ति का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रह सकती है।

एनएचएआई के इंजीनियरों की टीम ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर पूरे लिफ्टिंग के दौरान वाहनों का रूट डायवर्जन के साथ ही पर्याप्त मात्रा में पुल के दोनों तरफ पुलिस बल तैनात करने की मांग की है। पिछले तीन अप्रैल को सेतु के विभिन्न ज्वाईंटरों की निरीक्षण के दौरान इंजीनियरिंग टीम को पीलर एक व दो के मध्य ज्वाईंटर नंबर चार के रोलर बेयरिंग खिसकने का मामला सामने आया था। मुख्य एप्रोच मार्ग धंसने के कारण एहतियात के तौर पर पुल से वाहनों या पैदल का नहीं हो सकेगा। वाहनों के रोक के चलते आसपास के गांवों के लोगों की मुश्किलें बढ़ने लगी है। लंबे समय से खराबी के चलते पुल से संचालन प्रभावित था अब और बढ़ेगा। वाहन चालक किसी दूसरे रास्ते से जिलामुख्यालय या जिलामुख्यालय से गंगा इस पार आ-जा रहे है, या समान को किसी माध्यम से पहुंचा रहे है।

मरम्मत में लगे इंजीनियरिंग टीम द्वारा सेतु के ज्वाइंटर के ऊपरी सतह पर लगे लोहे की पत्तियां को निकाल उसकी जगह नई लोहे की पत्तियां लगाने के बाद कांक्रीट कर दी गयी है। इंजीनियर अनुराग पटेल ने बताया कि स्पैन के लिफ्टिंग का काम मंगलवार से शुरू होगा। सभी तरह से वाहनों का आवागमन पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा। इसके लिए जिलाधिकारी को पत्र दे दिया गया है। लिफ्टिंग बनाने के बाद छोटे वाहनों के लिए पुल को खोल दिया जायेगा, लेकिन बड़े वाहनों के लिए अभी इंतजार करना होगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad