Today Breaking News

गाजीपुर: घाटों पर कांवरिया, लहुरीकाशी हुई केसरिया

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर शिव की आराधना के पवित्र महीने के पहले सोमवार को लहुरीकाशी शिवमय हो गई। पूर्व संध्या पर शहर के गंगा घाट और सड़कें कावरियों संग केसरिया हो गए। बोल बम के जयघोष संग कांवरियों ने ददरीघाट पर जल भरा और शिवधाम को रवाना होगए।जलभरकर सैकड़ों लोगाें ने बाबा धाम देवघर का रुख किया तो कई मारकण्डेय महादेव रवाना हो गए। जल लेकर महाहर धाम जाने वालों की संख्या देर रात तक हजारों में दिखी। प्रशासन का अनुमान है कि 70 हजार के आसपास भक्त शिव का जलाभिषेक करेंगे। 

शहर से लेकर देहात तक जगह-जगह पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी तैनात किए गए हैं। दोपहर से शहर में वाहनों का प्रवेश वर्जित किया गया तोवाराणसी रूट पर बड़े वाहन नहीं चले। एसपी और डीएम ने लगातार इंतजामों का जायजा लिया। रविवार को लहुरीकाशी में कावरियों की रौनक और बोलबम से गुंजायमान दिखी।दोपहर 12.10 बजे ही कांवरियों का पहला जत्त्था ददरीघाट पर जल भरने पहुंचा। 

खुले वाहन में सवार सैदपुर के कांवरिए डीजे बजाते, नाचते-गाते हुए गंगा घाट पहुंचे। बाबा शिव की भक्ति में लीन श्रद्धालुओं ने जल भरा और सांझ होते ही महाहर धाम की पदयात्रा शुरू की। रविवार को सन्नाटे के बीच कांवरियों की भीड़ से रौनक आ गई और मरदह रोड तो शिवमय दिखा। गेरुआ वस्त्र से कांवरिया पथ गेरुआमय हो गया है। भक्त श्रावणी मास के पहले सोमवार के दिन दर्शन को लालयित हैं। धूप में भी कांवरिये पूरे उत्साह के साथ बाबा नगरी की ओर बढ़ रहे थे। धूप में कांवरियों को सेवा शिविरों से राहत मिल रही थी। भक्तिमय माहौल में कांवरिये झूमते-झूमते इस गर्मी से राहत पाने के लिए पानी में अपना सिर भिगा रहे थे।

'