गाजीपुर: जिला योजना की बैठक में सांसद अफजाल अंसारी का रहा जलवा, सांसद के सुझाव पर फिर से होगा प्रस्ताव पर होमवर्क - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: जिला योजना की बैठक में सांसद अफजाल अंसारी का रहा जलवा, सांसद के सुझाव पर फिर से होगा प्रस्ताव पर होमवर्क

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जिला योजना की बैठक प्रभारी मंत्री बृजेश पाठक की अध्‍यक्षता में राईफल क्‍लब में सम्‍पनन हुई। जिला योजना की बैठक में सांसद अफजाल अंसारी एक बार फिर अपने तेवर और योजनाओं के बारे में जानकारी को लेकर पूरी तरह से छाये रहे। जिला योजना के बैठक में अगले वित्‍त वर्ष के लिए 6 अरब की योजनाएं पेश की गयी। इस पर सांसद अफजाल अंसारी ने सवाल उठाया कि पिछली वित्‍तीय वर्ष में करीब चार अरब की योजनाएं शासन को भेजी गयी थी और उसके सापेक्ष जिले को कितना धनराशि मिला, इस बात पर पहले विचार होना चाहिए। उन्‍होने बताया कि करीब 400 करोड़ के परियोनाओं के सापेक्ष गाजीपुर जिले को मामूली धनराशि मिली है। 

कुछ महत्‍वपूर्ण विभागों जैसे स्‍वास्‍थ्‍य विभाग को कोई भी धनराशि नही मिला है। उन्‍होने बताया कि करीब एक दर्जन विभागों को एक भी रुपया शासन ने नही दिया है इसका मेन कारण यह है कि जिला योजना शासनादेश के मंशा के अनुरुप नही बनी है जबतक विभागों द्वारा शासन के गाइड लाईन पर योजनाएं नही बनेंगी तबतक हमारे जिले को एक भी ढेला शासन से नही मिलेगा। उन्‍होने कहा कि कुछ अपरिपक्‍व अधिकारी व कर्मचारी मिलकर विभागों से आबादाबी में करोड़ की परियोजनाएं मांग लेते हैं विभाग भी बिना शासनादेश के जानकारी के बिना लंबी चौड़ी धनराशि की विकास योजनाएं दे देता है और जिला योजना जिले से शासन को भेज दी जाती है और शासन उसके सापेक्ष मामूली सी धन निर्गत करता है। 

इस बात पर प्रभारी मंत्री बृजेश पाठक सहमत होते हुए कहा‍ कि जिला योजना की प्रारुप क को स्‍वीकृति दी जाती है और प्रारुप ख और ग के लिए सभी अधिकारी अपने जनप्रतिनिधियों के साथ मंथन कर योजना बनायें फिर उस जिला योजना को शासन के पास भेजा जायेगा। बैठक को लेकर जिले में पहले से ही चर्चा थी कि वर्षो बाद फिर एक बार अफजाल अंसारी अधिकारियों की बखिया उधेड़ेंगे। बैठक के बाद इसी बात की चर्चा होती रही कि अफजाल अंसारी में कोई परिवर्तन नही हुआ है। 

वर्षो पहले जिस तेवर में अधिकारियों का क्‍लास लेते थे आज भी वही तेवर दिखा। जिला योजना की बैठक में जिला पंचायत अध्‍यक्ष आशा यादव, एमएलसी विशाल सिंह चंचल,, विधायक डा. विरेंद्र यादव, विधायक अलका राय, विधायक डा. संगीता बलवंत, विधायक सुनीता सिंह व विधायक त्रिवेणी राम, जिला पंचायत सदस्‍यगण के अलावा सभी विभाग के विभागाध्‍यक्ष मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad