गाजीपुर: आकाशीय बिजली से मजदूर समेत दो की मौत - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: आकाशीय बिजली से मजदूर समेत दो की मौत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर अलग-अलग क्षेत्रों में रविवार को आकाशीय बिजली से मजदूर समेत दो की मौत हो गई। दोनों की मौत से परिवार में कोहराम मचा है। पहली घटना भांवराकोल व दूसरी बहरियाबाद थाना क्षेत्र में हुई।

भांवरकोल : थानाक्षेत्र स्थित मिर्जाबाद अदाई गांव के सिवान में रविवार को दोपहर आकाशीय बिजली की चपेट में आने से टोडरपुर गांव निवासी श्रीराम प्रजापति (55) की मौत हो गई। टोडरपुर गांव निवासी श्रीराम दो भाइयों में बड़े थे। बांये पैर से दिव्यांग श्रीराम मजदूरी कर परिवार का भरण-पोषण करते थे। रविवार को वह मिर्जाबाद अदाई सिवान में मजदूरी पर धान की रोपाई के लिए नर्सरी उखाड़ रहे थे। 

उनके साथ गांव के जयनारायण राम व दिनेश कन्नौजिया भी थे। इसी बीच दोपहर करीब साढ़े बारह बजे उनके दोनों साथी खाना खाने के लिए घर जाने लगे। श्रीराम खेत के बगल में लघुशंका के लिए बैठे ही थे कि अचानक आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। बुरी तरह झुलसे श्रीराम की मौके पर ही मौत हो गई। आकाशीय बिजली से मौत की जानकारी होते ही ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई। श्रीराम की मौत से पत्नी धानमनी देवी, दोनों पुत्रों रंजन, छोटू व पुत्री शीला का रो-रोकर बुरा हाल है।

बहरियाबाद: थाना क्षेत्र के उकरांव गांव में रविवार को मछली मारते समय आकाशीय बिजली की चपेट में आने से फौजदार वनवासी (45) की मौत हो गई। उकरांव गांव निवासी फौजदार 4-5 लोगों के साथ गांव स्थित पोखरा में मछली मार रहा था। उसी दौरान अचानक बारिश शुरू हुई। अन्य लोग तो भाग गए लेकिन फौजदार रुक गए। उसी दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मिलेगा मुआवजा
आकाशीय बिजली की चपेट में आकर श्रीराम की मौत के बाद तहसीलदार घनश्याम मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया। उन्होंने कहा कि शासन की ओर से कृषक दुर्घटना बीमा के तहत पांच लाख व पारिवारिक लाभ योजना के तहत तीस हजार रुपये की सहायता दिलाया जाएगा। इसके लिए श्रीराम की पत्नी धानमनी देवी का बैंक में खाता खोलवाना होगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad