गाजीपुर: तारनपुर गांव में रोपे गए 2040 पौधे, पूर्व मंत्री मनोज सिन्हा ने पौधे रोपकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: तारनपुर गांव में रोपे गए 2040 पौधे, पूर्व मंत्री मनोज सिन्हा ने पौधे रोपकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर विभिन्न क्षेत्रों में रविवार को हजारों पौधों का रोपण किया गया। जंगीपुर क्षेत्र के तारनपुर में 2040, अष्ट शहीद इंटर कालेज मुहम्मदाबाद में पांच सहित खानपुर क्षेत्र के बभनौली स्थित राधिका रूरल स्कूल के बच्चों ने घूमकर लोगों को जागरूक किया। वहीं रोटरैक्ट क्लब गाजीपुर गंगा के पौधरोपण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पूर्व रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने पौधे रोपकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान विभिन्न प्रजाति के कुल 25 पौधे रोपे गए। अध्यक्ष अमित, प्रशांत, प्रदीप, दिनेश, राजा, पवन, विपिन आदि थे।

मुहम्मदाबाद : अष्ट शहीद इंटर कालेज परिसर में समाजसेवी राजेश राय के पिटू के नेतृत्व में रविवार को पांच पौधे लगाकर पौधरोपण के कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। बताया कि इस वर्ष कालेज परिसर में 101 विभिन्न प्रजातियों का पौधों के रोपण किये जाने का लक्ष्य रखा गया है। प्रधानाचार्य शिवशंकर गिरि ने बताया कि टीम का यह सराहनीय प्रयास है। ग्राम प्रधान शशिकांत शर्मा उर्फ भुवर, शिक्षक अरविद यादव, गुरुचरन सिंह, धनंजय उर्फ ऋषि राय आदि रहे। 

बच्चों ने बांटे सहजन के पौधे
खानपुर : क्षेत्र के बभनौली स्थित राधिका रूरल स्कूल के बच्चों ने पौधरोपण अभियान के तहत घूम- घूमकर लोगों को सहजन के पौधे बांटे और उसे लगाकर वृक्ष सेवा का लाभ और अनुभव प्राप्त करने का आह्वान किया। बच्चों ने लोगों को पौधे देते हुए समझाया कि आपके संतान से आपको लाभ प्राप्त हो न हो पर वृक्ष आपको हर हाल में जरूर लाभ देंगे। शिक्षक पूनम यादव ने कहा कि पौधरोपण के लिए बच्चों द्वारा किए गए आह्वान को लोग बड़े भावुक और मार्मिक ढंग से स्वीकार कर रहे थे।

अभियान चलाकर करना चाहिए पौधारोपण
जंगीपुर : क्षेत्र के तारनपुर गांव में सरकार द्वारा चलाए जा रहे योजना के तहत दो हजार 40 पौधे लगाए गए हैं। ग्राम प्रधान अभिमन्यु सिंह ने बताया कि हर वर्ष अपने गांव में पौधे लगवाते हैं ताकि हमारे गांव का पर्यावरण संतुलन बना रहे। प्राचार्य डा. महेंद्र सिंह ने बताया कि पेड़ लगाने से जीवन में हरियाली मिलती है और पूर्ण मात्रा में आक्सीजन मिलता है जो मनुष्य के जीवन में काम आता है। हर आदमी को हर वर्ष पौधे लगाने चाहिए। हर हाल में हमें पर्यावरण बचाने के लिए एक अभियान चलाकर पौधरोपण करना चाहिए। पूर्व प्रधान उमाशंकर सिंह, शिब्बू सिंह, रामाशीष सिंह, लाल जी राम, राम बचन सिंह, पवन सिंह आदि थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad