Today Breaking News

गाजीपुर: विधायक कृष्णानंद राय समेत सात लोगों की हत्या से यूपी से बिहार तक मचा था हड़कंप

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर विधायक कृष्णानंद राय समेत सात लोगों की एक साथ हत्या से उत्तर प्रदेश का गाजीपुर दहल उठा था। इस हत्याकांड से पूरे यूपी समेत बिहार में भी हड़कंप मच गया था। उस समय पूरा पूर्वांचल सहमा हुआ दिख रहा था। हत्याकांड के विरोध में लगभग एक सप्ताह तक गाजीपुर, बलिया, आजमगढ़, वाराणसी के साथ ही आगजनी, तोड़फोड़ आंदोलनों का दौर चलता रहा। आंदोलन की कमान पूर्व मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह संभाले हुए थे। तत्कालीन सपा सरकार प्रदेश की जांच एजेंसी की रिपोर्ट को सही ठहरा रही थी, जबकि भाजपा पूरे मामले की जांच सीबीआइ से कराने पर अड़ी थी।

29 नवंबर 2005 की शाम गाजीपुर मे भांवरकोल क्षेत्र के बसनिया पुलिया के पास अपराधियों ने स्वचालित हथियारों से भाजपा विधायक कृष्णानंद राय व उनके छह साथियों मुहम्मदाबाद के पूर्व ब्लाक प्रमुख श्यामाशंकर राय, भांवरकोल ब्लाक के मंडल अध्यक्ष रमेश राय, अखिलेश राय, शेषनाथ पटेल, मुन्ना यादव व उनके अंगरक्षक निर्भय नारायण उपाध्याय की हत्या कर दी। 

मुहम्मदाबाद विधानसभा क्षेत्र के भांवरकोल ब्लॉक के सियाड़ी गांव में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्घाटन करने के बाद सियाड़ी से बसनिया के लिए निकलते समय भाजपा विधायक कृष्णानंद राय व उनके साथ को लोगों ने भी यह नहीं सोचा था कि अपने ही इलाके में लट्ठूडीह-कोटवा मार्ग पर मौत खड़ी है।
'