गाजीपुर: समीक्षा बैठक में डीएम ने कसी अधिकारियों की पेंच - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: समीक्षा बैठक में डीएम ने कसी अधिकारियों की पेंच

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर राइफल क्लब सभागार में बुधवार को जिलाधिकारी के. बालाजी ने विकास एवं निर्माण कार्याें की समीक्षा बैठक की। इसमें चिकित्सा, पंचायती राज, समाज कल्याण, नरेगा, पीएमजेएसवाई, पेयजल, सिचाई,, पीडब्यूडी, सेतु निगम, विभाग, विद्युत, कृषि, प्रधानमंत्री आवास योजना, आईसीडीएस, आदि विभागों के द्वारा कराये जा रहे विकास व निर्माण कार्याें की विस्तारपूर्वक समीक्षा की गई। चिकित्सा विभाग की समीक्षा मे बताया गया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रेहटीमालीपुर हैंडओवर हो गया है तथा धामूपुर पीएचसी निर्माणाधीन है औरदिसंबर तक पूर्ण हो जायेगा। गोराबाजार सीएमओ कार्यालय स्थित निर्माणाधीन ट्रामा सेंटर, मुहम्मदाबाद ट्रामा सेंटर एवं सेवराई, कासिमाबाद में अनआवासीय भवन, छात्रावास बिरनो एवं मनिहारी की जानकारी ली। आयुष्मान योजना में गोल्डन कार्ड में प्रगति लाने का निर्देश दिया। 

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में पूछने पर बताया गया कि 600 जोड़ों का पैसा शासन स्तर से मिला है। वृद्धावस्था, दिव्यांग, विधवा पेंशन में पेडिंग सत्यापन को दो दिनों मे पूर्ण कराने का निर्देश दिया। लक्ष्य के सापेक्ष रीबोर हेतु शेष हैंडपंप को एक सप्ताह में सही कराने को कहा। प्रधानमंत्री फसल योजना में किसानों की केसीसी नहीं बनाने की जानकारी ली तथा ब्रांचवार डेटा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। उन्होंने निर्माण कार्य में नवोदय विद्यालय, आवास विकास, सैदपुर अग्निशमन, ट्रामा सेंटर मुहम्मदाबाद, गोराबाजार, तहसील सेवराई कासिमाबाद में अनआवासीय भवन, बिरनो में कस्तूरबा गांधी छात्रावास एवं विकास भवन पर आडिटोरियम के निर्माण प्रगति की समीक्षा की। 

जिलाधिकारी ने निर्माण कार्य में कम प्रगति वाले कार्याें पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सभी निर्माण एजेंसी के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी निर्माण कार्य पूर्ण गुणवत्ता एवं मानकों के अनुसार निर्धारित समय के अंदर पूरा करने की कार्रवाई सभी अधिकारियों द्वारा की जाएगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि निर्माण कार्याें में किसी भी स्तर पर लापरवाही को बहुत ही गंभीरता से लिया जाएगा और संबंधित विभाग के अधिकारी उसके लिए पूर्ण रूप से जिम्मेदार होंगे।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad