गाजीपुर: बारिश ने दी उमस से निजात, गर्मी से राहत - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: बारिश ने दी उमस से निजात, गर्मी से राहत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर लगातार कई दिनों से पड़ रही गर्मी से बुधवार की भोर में हुई बरसात से लोगों को उमस से निजात मिल गई। पूरे दिन आसमान पर बादल छाए रहे और रह-रह कर बूंदाबांदी होती रही। बारिश से नगरीय क्षेत्रों में जलजमाव हो गया। वहीं बारिश होने से खेतों में लगी धान की फसल को संजीवनी मिल गई। मौसम में बदलाव से किसानों के चेहरे खिल उठे।

बीते रविवार से ही आसमान पर बादलों की आवाजाही शुरू हो चुकी थी लेकिन तेज धूम और उमस ने लोगों को काफी व परेशान कर रखा था। मंगलवार की शाम हुइ चमक-गरज के साथ हुइ बूंदाबांदी से लोगों को गर्मी से थोड़ा राहत मिली। वहीं भोर में हुई तेज बारिश से मौसम खुशगवार हो गया। ग्रामीण क्षेत्रों में किसान बारिश के बाद खेतीबारी के काम में लग गए।

क्षेत्र में बारिश न होने से किसान निराश
गहमर : आसमान में बुधवार की दोपहर छाये बादलों से बारिश की संभावना बनी हुई थी। बादलों ने तेज गर्जना भी की लेकिन बिन बरसे ही इनके मौन साधने से किसानों को निराशा हुई है। पिछले एक सप्ताह से बारिश नहीं होने से खेती की स्थिति बेहद खराब है। नहरों में भी पानी नहीं होने से खेती पिछड़ रही है। 

किसान सोनू सिंह, अनिकेत सिंह, ईश्वर नारायण सिंह, सुनील सिंह बीडीसी, जगत, मनीष, गाजू, मथुरा सिंह, अरविद कुमार, अशोक यादव, सुदिष्ट यादव, आदि का कहना है कि इस सप्ताह बारिश नहीं हुई तो धान का बेहन सूख जायेगा। एक बार ढंग से बारिश हो जाये तो रोपनी का कार्य लगभग पूरा हो जायेगा। हालांकि मौसम वैज्ञानिकों नें अगले दस दिनों फिर मानसूनी बादलों  की सक्रिय रहने की जानकारी दी है। इससे किसानों को काफी उम्मीदें हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad