Today Breaking News

गाजीपुर: जनपद के सभी थानों को किया जा रहा है आधुनिक- अपर पुलिस महानिदेशक आशुतोष पांडेय

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर अपर पुलिस महानिदेशक व नोडल अधिकारी आशुतोष पांडेय दो दिवसीय समीक्षा बैठक करेंगे। इससे पूर्व में पुलिस लाइन सभागार में प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि राज्‍य सरकार की योजनाओं का सही तरीके से लागू हो इसी को लेकर समीक्षा बैठक की जायेगी। उन्‍होने बताया कि यह पहला राज्‍य है उत्‍तर प्रदेश जिसमे आप सभी केस डायरी व संगीन अपराध आप लोग कम्‍प्‍यूटर पर देख सकते हैं। सरकार प्रत्‍येक जनपद में सभी थानों को एक प्रिंटर जिसकी कीमत 41 हजार व कम्‍प्‍यूटर जिसकी कीमत 55 हजार है थानों में दिया गया है। 

बडे थानों को 12 हजार पेपर दिया जा रहा है तथा छोटे थानों को पांच हजार पेपर दिया जा रहा है। सरकार लावारिश लाशों का भी दाह-संस्‍कार के लिए हर थानों को पैसा देती है जिससे उसका अंतिम संस्‍कार हो जाये। अगर नाबालिग बच्‍चों की गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज नही होता है तो उस पर थानाध्‍यक्ष व मुंशी के खिलाफ कार्रवाई किया जायेगा। 

उन्‍होने बताया कि सीसीटीएन के माध्‍यम से छह माह में साढ़े पांच लाख मुकदमा दर्ज कराया गया है। दर्ज मुकदमों का विवेचक विवेचना अधिकारी न्‍यायालय में भी पैरवी कर अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाये। थानाध्‍यक्ष बीट की सूचना पर भी तुरंत कार्रवाई करे। 

अज्ञात चोरों व लुटेरों के खिलाफ भी आनलाइन मुकदमा दर्ज होगा। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक डा. अरविंद चतुर्वेदी, एसपी सिटी प्रदीप कुमार, एसपी ग्रामीण चंद्रप्रकाश शुक्‍ला व सभी सर्किल के क्षेत्राधिकारी मौजूद थे।

'