Breaking News

गाजीपुर: साहब! एक साल में ही उखड़ गई 4.59 करोड़ की सड़क

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर साहब! अगर भ्रष्टाचार की बानगी देखनी है तो जंगीपुर आइए। पिछले वर्ष 4.59 करोड़ से बनी करीब सवा दस किमी सड़क जगह-जगह उखड़ गई है। सड़क से ज्यादा तो गड्ढे दिखाई देते हैं। क्षेत्र के लोग कैसे आते-जाते हैं, वही जानते हैं। गुरुवार को डीएम के कार्यालय पहुंचे छात्र नेता विवेकानंद पांडेय के नेतृत्व में ग्रामीणों ने कुछ इसी तरह इस मामले से अवगत कराया। डीएम ने मामले की जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिया।

जंगीपुर-सुभाखरपुर मार्ग के लिए 15 अगस्त वर्ष 2015 में जमकर बवाल हुआ था। आंदोलनरत ग्रामीणों को पुलिस ने जबरिया उठाने का प्रयास किया तो भीड़ उग्र हो गई। ऐसे में पुलिस ने लाठी भांजी तो पथराव शुरू हो गया। कई बस फूंक दिए गए तो कई अधिकारी भी घायल हो गए। इस मामले में छात्र नेता विवेकानंद पांडेय समेत 69 नामजद व 900 अज्ञात के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। उस वक्त 49 लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जिस सड़क के लिए इतना बवाल हुआ, उसके निर्माण के लिए चार करोड़ 59 लाख रुपये धन आवंटित हुआ। ठेका भी एक सत्ताधारी के करीबी को मिला जिसने मानक को ताक पर रखकर जमकर लूट खसोट की। जिसका परिणाम आज खुद देखने को मिल रहा है। साढ़े चार करोड़ से अधिक की धनराशि जिस मार्ग के लिए खर्च हो और वह दो-चार साल भी न चले तो सवाल लाजिमी है। डीएम से मिलने वालों में गुप्तेश्वर तिवारी, रूद्रमणि त्रिपाठी, मनोज कुशवाहा, आनंदमणि, मनीष व संजय आदि थे।

सबसे ज्यादा खराब स्थित यहां है
-दस किमी की सड़क पर जाने से हर कोई एक बार सोचता है। सड़क की स्थित लावा मोड़, मानपुर, नेवादा, नरायनपुर, लावा, आरीपुर व दत्तापुर गांव के पास है। यहां हर दिन कोई न कोई गिरकर चोटिल होता रहता है। छात्रनेता विवेकानंद पांडेय ने चेताया कि अगर सड़क निर्माण में हुए धांधली की जांच कराकर कार्रवाई नहीं की गई तो ग्रामीणों का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से मिलकर शिकायत करेगा।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();