गाजीपुर: प्रशासन ने ग्रामसभा की जमीन पर बना स्कूल ढहाया - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: प्रशासन ने ग्रामसभा की जमीन पर बना स्कूल ढहाया

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर कागजी हेरफेर कर ग्रामसभा की जमीन पर स्कूल बनवाना प्रबंधक को महंगा पड़ा। हाईकोर्ट के आदेश पर प्रशासन ने खेल मैदान की चहारदीवारी व दो कमरों को ढहवा दिया। मामला जंगीपुर थानाक्षेत्र के करकापुर ग्रामसभा स्थित रामकिशुन इंटर कालेज का है। ग्रामप्रधान इंदु देवी ने प्रशासन से ग्रामसभा की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग की थी। मौके पर पहुंचे जखनियां एसडीएम अभय कुमार मिश्रा व तहसीलदार रामसुधार राम ने पुलिस बल के साथ जेसीबी लगाकर अतिक्रमण हटवाया।

ग्रामप्रधान इंदु देवी ने प्रशासन से शिकायत की थी कि करकापुर में संचालित विद्यालय रामकिशुन इंटर कालेज, रामकिशुन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, संत रविदास बाल विद्यालय व संत रविदास शिक्षण संस्थान ग्रामसभा की भूमि पर स्थित है। इसका कुछ हिस्सा ग्रामसभा चकनूर में भी है। उन्होंने इसे खाली कराने की मांग की थी। काफी दिन बाद भी इस पर कोई कार्रवाई न होता देख ग्रामप्रधान ने हाईकोर्ट की शरण ली। 

मामले की सुनवाई करने के बाद हाईकोर्ट ने ग्रामसभा की उक्त जमीन को तत्काल खाली कराने का आदेश जिला प्रशासन को दिया। इसके बाद भी जिला प्रशासन ने इसका संज्ञान नहीं लिया। इसके बाद इंदु देवी ने संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कोर्ट आफ कंटेप्ट किया। इसके बाद प्रशासन सक्रिय हो गया और आनन-फानन पुलिस फोर्स लेकर जेसीबी के साथ मौके पर पहुंच गया। यहां ग्रामसभा की जमीन पर बने दो कमरों व चहारदीवारी को पूरी तरह गिरा दिया और तीन कमरों को आंशिक रूप से गिराया गया।

उक्त विद्यालय का खेल का मैदान ग्रामसभा की जमीन पर था। कई बार निर्देशित करने के बाद भी विद्यालय प्रबंधक द्वारा इसे खाली नहीं किया जा रहा था। इस पर कार्रवाई करते हुए उक्त अतिक्रमण को जेसीबी लगाकर हटवा दिया गया। फिर कोई कब्जा होगा तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।- अभय कुमार मिश्र, एसडीएम-जखनियां।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad