गाजीपुर: अयोध्या फैसले के दिन जिले की सीमाएं होंगी सील - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, Ghazipur News, गाजीपुर खेल समाचार, गाजीपुर राजनीति न्यूज़, Ghazipur Crime News

Breaking News

Post Top Ad

Post Top Ad

गुरुवार, 7 नवंबर 2019

गाजीपुर: अयोध्या फैसले के दिन जिले की सीमाएं होंगी सील

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले पर सुनवाई पूरी होने और फैसले की घड़ी अब चंद दिनों की है। पुलिस और प्रशासन ने गाजीपुर में कड़े इंतजाम और चाक चौबंद व्यवस्था का प्लान तैयार किया है। शहर से लेकर देहात तक संवदेनशील कस्बों, गांवों और इलाकों को चिह्नित किया गया है। फैसले के दिन जिले के बार्डर और बिहार बार्डर को पूरी तरह सील किया जाएगा। चेकपोस्ट और मिश्रित आबादी के इलाकों में कड़ी सुरक्षा बरती जाएगी। जिले के सभी थानों को मिलाकर 32 संदिग्ध समेत लगभग आधा सैकड़ों अवांछनीय तत्तवों को चिह्नित किया गया है। पुलिस रूटमार्च के अलावा गांव-गांव मीटिंग करने में जुटी है।

अयोध्या फैसला दिए के दौरान माहौल शांत रखने की कवायद प्रशासनिक और पुलिस स्तर पर चल रही है। एसपी डॉ. अरविंद चतुर्वेदी के नेतृत्व में शहर से लेकर गांव-गांव पर शांति की अपील कर बैठकों का आयोजन किया जा रहा है।सभी वर्गोे के धर्म गुरूओं के साथ मिलकर उनसे अलर्ट रहने और सहयोग की बात कही गई है। जिले में कानून-व्यवस्था को नियंत्रण में रखने और किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए डीएम ओमप्रकाश आर्य और एसपी डॉ. अरविंद चतुर्वेदी पूरी तरह से लगे हैं।

एसपी देहात चंद्रप्रकाश शुक्ला ने बुधवार को पुलिस तैयारियों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गांव और शहर में संवेदनशील लोग, स्थान और धार्मिक स्थलों को चिह्नित कर लिया गया है। केंद्रीय सुरक्षा बल की मांग भी की जाएगी और जरूरत पड़ने पर रेंज-जोन का फोर्स भी मुहैया कराया जाएगा। पुलिस चाहती है कि फैसले को सभी स्वीकारें और टिप्पणियों से बचें। माहौल बिगाड़ने और बवाल करने वालों के खिलाफ रासुका की कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान पुलिस के हाथ पूरी तरह से खुले हैं और अराजकतत्वों पर किसी भी कार्रवाई से पीछे नहीं हटेंगे।

एसपी देहात चंद्रप्रकाश शुक्ला ने बताया कि फैसले के दिन जिले के बार्डर को सील रखा जाएगा। बिहार की ओर से आने वाले वाहनों की चेकिंग और कड़ी सतर्कता बरती जाएगी। शहर से लेकर देहात तक पुलिस किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतेगी। उन्होंने बताया कि क्षेत्र के सभी थानों में प्रतिदिन अलग-अलग धर्म, वर्ग, जाति और व्यापारियों की बैठकों का आयोजन किया जा रहा है। क्षेत्र के दरोगा, सिपाही और चौकीदार भी गांवों में जाकर फैसले को लेकर शांति की अपील कर रहे हैं। वहीं ग्राम कमेटियों, पुलिस मित्रों को भी सक्रिय कर दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Post Top Ad