गाजीपुर: दस-दस कुपोषित बच्चों को पोषण पुनर्वास केंद्र में कराएं भर्ती - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: दस-दस कुपोषित बच्चों को पोषण पुनर्वास केंद्र में कराएं भर्ती

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर राइफल क्लब के सभागार में शनिवार को राष्ट्रीय पोषण मिशन की जनपद स्तरीय जिला पोषण एवं कंवर्जेशन समिति की समीक्षा बैठक में कुपोषित बच्चों को कुपोषण से मुक्त कराने पर चर्चा की गई। मुख्य विकास अधिकारी हरिकेश चौरसिया ने सभी सीडीपीओ को निर्देश दिया कि वे अपने-अपने क्षेत्रों से कम से कम 10-10 कुपोषित बच्चों को पोषण पुनर्वास केंद्र में भर्ती करायें जिससे जनपद को जल्द से जल्द कुपोषण से मुक्त किया जा सके। 

उन्होंने जनपद के आंगनबाड़ी केंद्रों के निर्माण के प्रगति की विकास खंडवार समीक्षा की। समीक्षा में बताया गया कि आंगनबाड़ी केंद्रों को हैंडओवर किया जा चुका है तथा शेष पर कार्य चालू है। मुख्य विकास अधिकारी ने जेई को निर्देश दिया आंगनबाड़ी केंद्रों के निर्माण कार्याें को नामित कार्यदायी संस्थाओं द्वारा समयबद्ध रूप से किया जाये। उन्होंने कहा कि जिन विकास खंड में निर्माण कार्य शेष है उसे इस माह के अंत तक प्रत्येक दशा में पूर्ण कराते हुए हैंडओवर की प्रक्रिया पूर्ण करायी जाये। बैठक में जिला कार्यक्रम अधिकारी, समस्त सीडीपीओ, एवं अन्य अधिकारी तथा कर्मचारी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad