Breaking News

गाजीपुर: प्याज ने बिगाड़ा शादी के खाने का जायका

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर खानपुर क्षेत्र के बाजारों में आसमान छूती प्याज की कीमत शादी समारोहों में खाने का जायका बिगाड़ रहा है। खानपुर, सिधौना, अनौनी, मौधा के बाजारों में प्याज 100 से 120 रुपये किलो तक बिक रहा है। कीमतों पर काबू पाने के सारे सरकारी दावे धरे रह गए हैं।

बेटी के शादी की तैयारी कर रहे सिधौना निवासी अशोक मिश्रा ने बताया कि अचानक प्याज के दाम में उछाल से कारीगरों को जायका बनाए रखने के लिए अतिरिक्त बजट निर्धारित करना पड़ रहा है। शादी समारोहों में सलाद के थाली से प्याज धीरे-धीरे गायब होता जा रहा है। 

लोगों का कहना है कि ब्लाक स्तर पर चंद दिनों के लिए प्याज का काउंटर खोलकर सरकार ने झूठी वाहवाही लूटने का निरर्थक प्रयास किया था। प्याज विक्रेता खानपुर सोमारू मोदनवाल, रामपुर के मदन सोनकर कहते हैं कि एशिया के बड़ी मंडियों में गिनी जाने वाली वाराणसी के पहड़िया मंडी में प्याज की भारी किल्लत के चलते फुटकर दुकानदारों को प्याज की बोली लगाकर महंगे दामों पर उठानी पड़ रही है।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();