गाजीपुर: डिप्टी सीएम केशव मौर्या का घोषणा फेल, दो वर्ष बाद भी नही हुआ टॉपर छात्रा अनन्या राय के घर तक सम्पर्क मार्ग का निर्माण - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: डिप्टी सीएम केशव मौर्या का घोषणा फेल, दो वर्ष बाद भी नही हुआ टॉपर छात्रा अनन्या राय के घर तक सम्पर्क मार्ग का निर्माण

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर योगी सरकार ने यह घोषणा किया था कि प्रत्येक उप बोर्ड के टॉपर के गांव तक उसके नाम पर पक्की सड़क मार्ग का निर्माण किया जाएगा, यह सरकार की प्राथमिकता में होगा लेकीन जिले की 2018 की टॉपर बिटिया अनन्या राय जो उप इंटरमीडिएट की परीक्षा में पूरे प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल किया था जिसपर टॉपर बिटिया के घर से लेकर जिले तक खुसी की लहर दौड़ गई थी. 

गांव वालों की खुसी का ठिकाना नहीं रहा था कि उनके गाव सियाड़ी में अब सरकार के अनुसार पक्की सड़क का निर्माण होगा! ज्ञात हो कि तय घो्‍सड़ा के अनुसार सरकार ने टॉपर बिटिया के घर तक पक्की संपर्क मार्ग का निर्माण करने के लिए सर्वे करा कर आगणन आनन-फानन में मंगवाया जो लोक निर्माण विभाग तृतीय गाजीपुर से संबंधित जेई राजेश यादव द्वारा प्रस्तुत करने पर सरकार ने 1430 मीटर सियाड़ी में बिटिया के घर तक रोड़ का निर्माण करने के लिए 90 लाख रुपया स्वीकृत कर दिया. 

जिसमें दो ह्यूम पाइप पुलिया का निर्माण भी है सरकार द्वारा तय मानक के अनुसार टेन्डर प्रक्रिया खत्म होने के तीन माह के भीतर रोड़ का निर्माण करना था टेंडर 2018 में ही हो गया लेकिन अफ़सोस की बात है कि 2019 बीतने वाला है फ़िर भी अभी तक ना ही पुलिया का निर्माण कार्य शुरू हो सका और ना ही पूरी सड़क पर मिट्टी, गिट्टी और बालू का ही कार्य पूरा हो सका इस 1430 मीटर रोड़ में लगभग 700 मीटर पर एक कोट गिट्टी डाल कर छोड़ दिया गया है और 200 मीटर पर केवल बालू डाल कर उसी तरह से छोड़ दिया गया है. 

जिससे ग्रामीणों को आने जाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और लगभग 400 मीटर पर जो शुरूवात में ही है अभी तक उसपर लोक निर्माण विभाग तृतीय गाजीपुर द्वारा कोई कार्य नहीं कराया गया है और 60 मीटर सी. सी. हुआ है बिटिया के घर के पास और जहां तक पुलिया निर्माण की बात है तो जिस जगह पर पुलिया का निर्माण करना है वहां कोई कार्य नहीं हुआ है जिससे खेती किसानी गाव की प्रभावित हो रही किसानों के ट्रैक्टर उस रास्ते से ग्राम सभा द्वारा बनाई गई धंसी हुई पुलिया से निकलना मुस्किल हो रहा है और इस धंसी हुई पुलिया को पार करना जान जोखिम में डालने के बराबर है चुकी. 

उसी धंसी हुई पुलिया के स्थान पर लोक निर्माण विभाग तृतीय गाजीपुर द्वारा पुल का निर्माण कार्य कराना है लेकिन दो वर्षों में आज तक निर्माण तो दूर कार्य ही नहीं शुरू हुआ इस अधूरे सड़क मार्ग के कार्य से ग्रामीण लोक निर्माण विभाग तृतीय गाजीपुर के जेइ राजेश यादव और तमाम अधिकारियों के खिलाफ रोष व्याप्त है ग्रामीणों का कहना है कि कभी भी जेई या कोई अधिकारी रोड़ का सुध लेने नहीं आता है जब कार्य भी हो रहा था उस समय भी संबंधित जेई महोदय नहीं आए थे उनका कार्य जनता के प्रति अनुकूल नहीं है बिना मौके पर आए कार्य को करना संदेह के घेरे में आता है. 

ग्रामीणों का कहना है कि ऐसे लापरवाह जेई के खिलाफ़ सरकार और शासन को तत्काल प्रभाव से कार्यवाई करनी चाहिए टॉपर बिटिया अनन्या राय के गांव वालों की अब इस पक्की सम्पर्क मार्ग का निर्माण करने की आस टूटती नजर आ रही है प्रतिनिधियों को भी ग्रामीण कोष रहे हैं कि उनके द्वारा भी रोड़ निर्माण तत्काल पूर्ण हो इस संबंध में कोई कार्यवाई नहीं की जा रही कुल मिलाकर ग्रामीण लोक निर्माण विभाग तृतीय गाजीपुर के कार्यों से असंतुष्ट हैं और उनमे काफ़ी रोष व्याप्त है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad