गाजीपुर: सबसे तेज दौड़ा राज नारायण का घोड़ा - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: सबसे तेज दौड़ा राज नारायण का घोड़ा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर रेवतीपुर क्षेत्र के सुहवल गांव में संत मानदास बाबा के तपोस्थली पर धनुष यज्ञ मेला के मौके पर रविवार को अंतरप्रांतीय चेतक प्रतियोगिता हुई। इसमें सूरजभानपुर के राज नारायण सिंह का घोड़ा सबसे तेज दौड़ा। वहीं चौसा बिहार के वीरेन्द्र यादव का घोड़ा द्वितीय व महेशपुर के मकसूद खां का घोड़ा तृतीय रहा।

प्रतियोगिता में कुल तीन दर्जन से अधिक घुड़सवारों ने हिस्सा लिया। सेमीफाइनल चार वर्गों में विभक्त था। प्रत्येक वर्ग में चार-चार राउंड निर्धारित था। हर वर्ग में छह-सात चेतकों ने हिस्सा लिया। फाइनल राउंड में कुल छह चेतकों ने प्रतिभाग किया। मुख्य अतिथि बक्सू बाबा एकेडमी के संरक्षक दिनेश गुप्ता ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि ने विजेता प्रतिभागियों को को शील्ड व नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। मुख्य अतिथि ने कहा कि ऐसे आयोजन से समाज में समरसता को बढ़ावा मिलता है। 

परंपराओं को जीवित रखने के लिए ²ंढ इच्छा शक्ति की जरूरत होती है। प्रतियोगिता के दो ही परिणाम होते हैं हार व जीत। हार से निराश होने की जरूरत नहीं है। पूर्व ब्लाक प्रमुख अनिल राय, दुर्गा प्रसाद पांडेय, मोती यादव, अमित कुमार पांडेय, विनोद गुप्ता, जिवेंद्र नारायण शुक्ला, रविशंकर राय, इंजीनियर श्रवण कुमार राय आदि थे। उद्घोषक की भूमिका मृत्युंजय व प्रभाकांत मिश्रा ने निभाई। निर्णायक मंडल में मोहम्मद रब्बानी, मोती यादव, लल्लन राय, अशोक यादव व प्रभाष राय रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad