Breaking News

गाजीपुर: निष्ठा प्रशिक्षण के दौरान धमके उप निदेशक डायट, पूछताछ

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर मुहम्मदाबाद ब्लाक संसाधन केंद्र परिसर में चल रहे निष्ठा प्रशिक्षण का गुरुवार को डायट के उप शिक्षा निदेशक डा. राकेश सिंह ने निरीक्षण किया। उन्होंने प्रशिक्षण के दौरान कराए गए व्यवस्थाओं के बारे में शिक्षकों से पूछताछ की।


उन्होंने प्रशिक्षु शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की ओर से शिक्षकों को प्रशिक्षित करने का उद्देश्य बच्चों को बेहतर शिक्षा देना है। बच्चे आसानी से कोई बात कैसे सीख पाएं और विद्यालय में पठन-पाठन का माहौल किस तरह से अच्छा हो इसको लेकर दिए जा रहे प्रशिक्षण में मनोभाव से पांच दिनों तक समय दें। कहा कि इस प्रशिक्षण के बाद शिक्षकों की कार्य शैली व क्षमता का आंकलन होगा। 


आधुनिक समय में किस तरह से मोबाइल आदि के माध्यम से बच्चों को अच्छे ढंग से शिक्षित करेंगे यह सब इस प्रशिक्षण के माध्यम से सिखाया जा रहा है। शिक्षकों के कार्यो की बदौलत ही विद्यालय से लेकर हमारा मूल्यांकन होगा। इस दौरान एबीएसए राघवेंद्र प्रताप सिंह, राजेश सिंह,प्रमोद उपाध्याय, अखिलेश राय, अनिल राय, अजय सिंह आदि थे।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();