Today Breaking News

गाजीपुर: डीआरएम ने किया तीन स्टेशनों का निरीक्षण, डेढ़ घंटे देरी से रवाना हुई पैसेंजर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर दिलदारनगर दानापुर मंडल के डीआरएम सुनील कुमार के गहमर, ताड़ीघाट व दिलदारनगर स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान संबंधित स्टेशन पर हलचल मची रही। ऐसे में ताड़ीघाट को जाने वाली डीटी पैसेंजर ट्रेन डेढ़ घंटा देरी से शाम 6:15 बजे रवाना हुईं।

डीआरएम गरुण स्पेशल से शाम 5:50 बजे ताड़ीघाट से दिलदारनगर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉम संख्या पांच पर उतरे। यहां से मातहतों संग सीधे प्लेटफार्म संख्या एक पर पहुंचे और 100 मीटर बन रहे प्लेटफार्म फर्श कार्य को 20 जनवरी तक पूरा करने का निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिया। मीडिया कर्मियों से मुखातिब डीआरएम ने कहा कि यात्री सुविधाओं की बढ़ोतरी की दिशा में कार्य किया जा रहा है। रेल परामर्शदात्री समिति के सदस्य दिलीप जायसवाल ने उनको मांग पत्र सौंपा। इस मौके पर आरपीएफ सुरक्षा आयुक्त एसके राठौर, वाणिज्य प्रबंधक आधार राज, मंडल अभियंता एके गुप्ता, स्टेशन प्रबंधक नफीस खाँ, आरपीएफ प्रभारी राकेश कुमार, जीआरपी प्रभारी दिलीप सिंह आदि थे।


ताड़ीघाट स्टेशन का लिया जायजा
डीआरएम का गरुण स्पेशल 4:05 बजे ताड़ीघाट को रवाना हुआ। ताडीघाट रेलवे स्टेशन पहुंच कर गंगा किनारे हो रहे रेल कम रोड ब्रिज का निरीक्षण कर मातहतों से आवश्यक जानकारी हासिल की। अपने निरीक्षण के दौरान रेल प्रबंधक ने निर्माणाधीन नये रेलवे स्टेशन सोनवल का सैलून से ही निरीक्षण कर चल रहे कार्यों का जायजा लिया। साथ ही ताडीघाट रेलवे स्टेशन पर  उन्होंने वेटिग हॉल, प्लेटफार्म के मुख्य द्वार, कर्मचारियों के आवास, सर्कुलेटिग एरिया एवं साफ-सफाई का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान शौचालय के यात्रियों के लिए व्यवस्थित न रहने पर बिफर पड़े और तत्काल उसकी सफाई के निर्देश दिए। इस दौरान मेदनीपुर ग्राम प्रधान दीपक सिंह के नेतृत्व में ग्रामीणों ने रेल प्रबंधक को एक लिखित ज्ञापन सौंपा।


रेल महाप्रबंधक के दौरे की तैयारियों का लिया जायजा
गहमर : दानापुर रेल मंडल के डीआरएम गहमर स्टेशन पहुंचे और रेल महाप्रबंधक  के 31 जनवरी को संभावित दौरे को लेकर की जा रही तैयारी का जायजा लिया। गहमर में रेल लाइन, प्लेटफार्म, रेल ट्रैक, शौचालय, यात्री प्रतीक्षालय,आरपीएफ  पोस्ट, आदि का निरीक्षण किया। इस मौके पर पूर्व प्रधान मुरली कुशवाहा के नेतृत्व में सैकड़ों ग्रामीणों ने मांग पत्र सौंपा।
'