Today Breaking News

गाजीपुर: सो पीस बना मैनपुर गांव का 33/11 केवी का विद्युत उपकेंद्र

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर करंडा ब्लाक के मैनपुर स्थित 33/11 केवी विद्युत उपकेंद्र का लोकार्पण हुए नौ माह से भी अधिक हो गए, लेकिन अभी तक चालू नहीं हो सका है। यह सिर्फ गांव की शोभा बढ़ा रहा है। चार करोड़ 32 लाख की लागत से पं. दीनदयाल ग्रामीण ज्योति योजनांतर्गत बने इस उपकेंद्र का तत्कालीन रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने बीते छह मार्च को इसका लोकार्पण किया था।

इस उपकेंद्र का निर्माण 15 अक्टूबर 2017 को तत्कालीन ग्राम प्रधान नंदा सिंह के भूमि पूजन के बाद शुरू हुआ और मार्च 2019 तक बनकर यह न सिर्फ तैयार हो गया बल्कि जनता की सेवा के लिए लोकार्पित भी हो गया। उस समय विद्युत विभाग के अधिकारियों ने आश्वस्त किया कि एक महीने के अंदर विद्युत आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी। लेकिन आज नौ माह से अधिक दिन गुजर आज भी ग्रामीणों इससे विद्युत आपूर्ति शुरू होने की आस लगाए बैठे हैं। गांव निवासी शैलेश सिंह गौतम ने सोशल मीडिया ट्वीटर के जरिए इसकी शिकायत 15 जुलाई को ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा से भी की, पर उसका भी कोई सार्थक परिणाम नहीं निकला। विद्युत विभाग के अधिकारियों की गैर जिम्मेदारी को लेकर उपकेंद्र से लाभांवित होने वाले आठ गांव के ग्रामीणों में भारी आक्रोश है।


अभी तक इस उपकेंद्र को हैंडओवर नहीं किया गया है। शिकायत आ रही थी कि जहां वह उपकेंद्र बना है उसकी मिट्टी धंस रही है। इसलिए कार्यदायी संस्था एलएंडटी को सही करने का निर्देश दिया गया है। जल्द ही यह कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। मार्च तक इस केंद्र से विद्युत आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी।- आशीष कुमार चौहान, अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड तृतीय।


'