Breaking News

गाजीपुर: प्रधानमंत्री मोदी संग जिले के भी तीन छात्र करेंगे परीक्षा पर चर्चा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 जनवरी को नई दिल्ली में सूबे के 182 छात्रों संग बोर्ड परीक्षा की तैयारी पर चर्चा करेंगे। इसमें जिले के भी तीन छात्र शामिल हैं। छात्रों को जब इसकी जानकारी हुई तो वह खुशी से झूम उठे। इनके माता-पिता व शिक्षक भी काफी प्रसन्न हैं और बेहतर तैयारी के टिप्स देने के साथ ही उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश भी दे रहे हैं। इन तीन बच्चों में प्रशांत पांडेय व शिवांगी सिंह सैदपुर तथा आदित्य सिंह सदर तहसील के हैं।

बीते दिसंबर माह में प्रधानमंत्री के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया गया। इसमें कुछ प्रश्नों के जवाब देने के साथ ही अपनी आख्या देनी थी। जिसके आधार पर ही जिले के तीनों छात्रों का चयन हुआ है। डीआइओएस डा. ओमप्रकाश राय ने बताया कि विभाग का पत्र आने के बाद सभी स्कूल के प्रधानाचार्यों को भेज दिया गया है। तीनों छात्रों से भी बात हो गई है। उन्हें कार्यक्रम के बारे में विस्तार से बता दिया गया है। 20 जनवरी को सभी विद्यालयों में कार्यक्रम का लाइव प्रसारण दिखाया जाएगा।


18 जनवरी को करना है रिपोर्ट
तीनों छात्रों को 18 जनवरी जनवरी को दिल्ली में रिपोर्ट करना है। 20 जनवरी को कार्यक्रम है और 21 जनवरी को इनकी वापसी होगी। छात्र ट्रेन या फ्लाइट से जाएंगे, इसका विवरण गुरुवार की शाम तक प्रदेश मुख्यालय को भेजना है। टिकट छात्रों द्वारा की जाएगी, बाद में इसकी प्रतिपूर्ति डीआइओएस कार्यालय से होगी।


सैदपुर तहसील क्षेत्र के जेवल निवासी प्रशांत पांडेय के पिता रामप्रवेश पांडेय किसान हैं। यह रैनबो माडल स्कूल में 11वीं के छात्र हैं। बताया कि मेरी कल्पना थी कि प्रधानमंत्री जी के साथ परीक्षा में चर्चा पर भाग लूं और अपने जिले की वर्तमान शिक्षा व्यवस्था से अवगत कराऊं। मैंने 18 दिसंबर को स्वयं माईजीओवी डाट इन पर ऑनलाइन आवेदन किया था। मंगलवार की शाम से लखनऊ से काल आया था कि प्रधानमंत्री द्वारा बोर्ड परीक्षा की तैयारी में होने वाले चर्चा में मुझे भी शामिल होना है। चयन होने से मैं बेहद उत्साहित हूं। मैने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है। प्रधानमंत्री के समक्ष मैं बेहतर सवाल रखूंगा।


सैदपुर तहसील के भीमापार निवासी राकेश सिंह की पुत्री शिवांगी सिंह जीबी इंटरनेशल स्कूल सैदपुर में नौवीं की छात्रा है। प्रबंधक शौम्य प्रकाश बर्नवाल और अन्य शिक्षकों ने शिवांगी को प्रेरित किया और 22 दिसंबर को ऑनलाइन आवेदन किया। बुधवार की सुबह जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय से कालकर बताया गया कि शिवांगी का चयन हुआ है। इस पर इनकी माता प्रतिभा सिंह काफी प्रसन्न हैं। शिवांगी ने बताया कि आज लोगों के शिक्षित होने की संख्या बढ़ गई है, लेकिन रोजगार नहीं मिल रहा है। यह हमारा प्रश्न होगा और मैं प्रधानमंत्री जी से इस बारे में चर्चा भी करूंगी।


सदर तहसील के फिरोसापुर बहलोलपुर निवासी आदित्य सिंह का भी चयन हुआ है। इनके पिता संजय कुमार सिंह अधिवक्ता हैं। संजय ने बताया कि अध्यापकों ने मुझे प्रेरित किया कि ऐसे आयोजनों में शामिल होना चाहिए। मेरी यह इच्छा भी थी कि मैं प्रधानमंत्री जी के साथ परीक्षा पर चर्चा में शामिल होकर अपना विचार रख सकूं। इसके लिए मैंने 19 दिसंबर को ऑनलाइन आवेदन किया था। आज डीआइओएस कार्यालय से चयन होने की सूचना मिली। मैं अच्छे से तैयारी भी कर रहा हूं ताकि प्रधानमंत्री जी के सामने अच्छे विषयों पर चर्चा कर सकूं।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();