Today Breaking News

Google Pixel 4a: अब तक ये जानकारियां आई हैं सामने

Pixel 4a में क्या होगा खास - पिछले कुछ समय से इसके रेंडर्स और स्पेसिपिकेशन्स लीक हो रहे हैं. जानते हैं इस बार के पिक्सल में क्या होगा. 
भारतीय मार्केट में पिछले साल गूगल ने अपने नए Pixel स्मार्टफोन्स लॉन्च नहीं किए. इसलिए इस साल यहां के Pixel फैंस को पूरी उम्मीद है कि इस बार भारत में नए पिक्सल स्मार्टफोन्स लॉन्च किए जाएंगे. Pixel 4a के बारे में अब तक जो जानकारी सामने आई हैं आपको बताते हैं.

इस स्मार्टफोन के डिजाइन को लेकर पिछले कुछ समय से कई तरह के लीक्स आए हैं. इनमें कुछ सोर्स ऐसे हैं जिन पर भरोसा किया जा सकता है. डिजाइन रेंडर से ऐसा लगता है कि कंपनी Pixel 3a के मुकाबले Pixel 4a के डिजाइन में कोई बड़े बदलाव नहीं करने वाली है. Google Pixel 4a में पंच होल डिस्प्ले दिया जा सकता है.


खास बात ये है कि Pixel 4a के एक वेरिएंट में सिंगल रियर कैमरा ही दिया जाएगा. फोन में हेडफोन जैक भी होगा और इन दोनों समार्टफोन्स में रियर फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जाएगा.  इन सब के अलावा इनमें USB Type C पोर्ट दिया जाएगा.

Project Soli एक ऐसा फीचर या सिस्टम है जिसकी वजह से ही इस बार कंपनी ने Pixel स्मार्टफोन्स भारत में लॉन्च नहीं किए हैं. इसलिए इस स्मार्टफोन Project Soli न दिए जाने की उम्मीद है, ताकि भारत जैसे बड़े स्मार्टफोन बाजार को कंपनी इस बार मिस न करे.


Pixel 4a में दिए जाने वाले स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में मिड रेंज Snapdragon प्रोसेसर दिया जा सकता है. लेकिन इस स्मार्टफोन के साथं कंपनी लंबी बैटरी जरूर देगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस स्मार्टफोन में 5.7 या 5.8 इंच की डिस्प्ले दी जा सकती है.

कैमरे की बात करें तो Pixel 4a में सिर्फ दो कैमरे दिए जाएंगे, एक फ्रंट और दूसरा रियर कैमरा. हर बार की तरह इस बार भी पिक्सल स्मार्टफोन्स में फोटॉग्रफी सॉफ्टवेयर के जरिए बेहतर करने की कोशिश की जाएगी. इसे कंपनी Google I/O 2020 के दौरान लॉन्च कर सकती है.  


'