Today Breaking News

दहेज लोभी पति ने पत्नी की गोली मारकर की हत्या, ससुर को फोन कर बोला- तुम्हारी बेटी का काम हो गया

पत्नी की गोली मारकर हत्या करने के बाद आरोपी पति ने अपने ससुर को फोन कर घटना की जानकारी दी, और कहा- तुम्हारी बेटी का काम कर दिया है

गाजीपुर न्यूज़ टीम, उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में महिलाओं (Crime Against Women) के खिलाफ होने वाले अपराध में कोई कमी नहीं हो रही है. आजमगढ़ (Azamgarh) में दहेज लोभी पति ने अपनी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी ने अपने सुसर को फोन कर कहा, तुम्हारी बेटी का काम (मर्डर) हो गया है. यह सुन कर मृतका के मायके में कोहराम मच गया. इसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच आरोपी पति समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया.



मिली जानकारी के मुताबिक देवगांव कोतवली क्षेत्र के लोधीपुर गांव की रहने वाली प्रज्ञा सिंह की शादी 16 अप्रैल, 2017 को कैथीशंकरपुर गांव के रहने वाले दीपक सिंह के साथ धूम-धाम से संपन्न हुई थी. आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुरालवाले व्यापार और नौकरी के नाम पर प्रज्ञा सिंह से रूपयों की मांग करने लगे. मायके पक्ष ने लगातार ससुराल पक्ष को अपनी सामर्थ्य (क्षमता) के अनुसार रुपये दिये. लेकिन घटना से एक-दो दिन पूर्व ससुरालवाले पुन: पैसों की मांग को लेकर दबाव बनने लगे. जिसका विरोध प्रज्ञा ने किया.

सुसरालवाले लगातार पैसों की करते रहते थे मांग
इसे लेकर लड़ाई-झगड़ा इतना बढ़ गया कि रुपयों की मांग पूरी न होने पर पति दीपक सिंह ने गुरुवार की रात प्रज्ञा की गोली मारकर हत्या कर दी. हत्या के बाद आरोपी पति ने अपने ससुर को फोन कर घटना की जानकारी दी, और कहा कि तुम्हारी बेटी का काम कर दिया है. बताया जा रहा है कि मृतक महिला के दो बच्चे हैं, जिनके सिर से अब मां-बाप का साया छिन गया है.
पत्नी की हत्या करने वाला आरोपी पति (फाइल फोटो)
वहीं सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हत्यारे पति, सास, ससुर को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अधीक्षक (एसपी) के मुताबिक घटना में शामिल पति समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. मृतका के पिता की तहरीर पर केस दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

'