Today Breaking News

उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी के खिलाफ FIR दर्ज, CAA का कर रहे थे विरोध

FIR में कहा गया है कि कुरैशी करीब 40 समर्थकों के साथ डिगडिगा चौराहे से फन मॉल की ओर जाने वाली सड़क पर कैंडल मार्च की अगुवाई कर रहे थे. पुलिस ने उन्हें रोका और बताया कि शहर में धारा 144 लागू है, लेकिन वह फिर भी नहीं माने.

उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी के खिलाफ लखनऊ में FIR दर्ज की गई है. वह रविवार को राजधानी में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के खिलाफ समर्थकों के साथ कैंडल मार्च निकाल रहे थे. अजीज कुरैशी पर पुलिस ने गोमतीनगर थाने में FIR दर्ज की है. अजीज कुरैशी के अलावा पुलिस ने अन्य कई अज्ञात लोगों पर FIR दर्ज की है.


पुलिस ने अजीज कुरैशी, जलील, महफूज, सलमान मंसूरी, वली मोहम्मद रहनुमा खान, प्रियंका मिश्रा, सुनील लोधी समेत अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 144 CRPC का उल्लंघन करने में मामला दर्ज किया है. FIR में कहा गया है कि कुरैशी करीब 40 समर्थकों के साथ डिगडिगा चौराहे से फन मॉल की ओर जाने वाली सड़क पर कैंडल मार्च की अगुवाई कर रहे थे. पुलिस ने उन्हें रोका और बताया कि शहर में धारा 144 लागू है, लेकिन वह फिर भी नहीं माने.

पुलिस के मुताबिक मना करने पर NRC और CAA के विरोध में पोस्टर और तख्तियां लेकर सभी नारेबाजी करने लगे, जिसके बाद पुलिस ने बलपूर्वक उन्हें काबू किया और फिर FIR दर्ज की. मालूम हो कि अजीज कुरैशी उत्तर प्रदेश के अलावा उत्तराखंड और मिजोरम के भी राज्यपाल रह चुके हैं.


'