Today Breaking News

सीतापुर में दरी फैक्ट्री में गैस रिसाव, दम घुटने से एक ही परिवार के 5 लोगों समेत 7 की मौत

शुरुआती जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह तकरीबन आठ बजे फैक्ट्री में दरी की रंगाई के लिए जैसे ही केमिकल का प्रयोग किया गया तो गैस रिसाव हो गया. इसके चलते दम घुटने से सात मजदूरों की मौत हो गई. सीएम योगी ने गैस रिसाव मे मरने वाले प्रत्येक व्यक्ति को 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है. डीएम अखिलेश तिवारी ने इसकी पुष्टि की है.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीतापुर (Sitapur) में गैस रिसाव के चलते दम घुटने से सात लोगों की मौत हो गई है. यहां एक दरी फैक्ट्री में गैस रिसाव की सूचना है. इस गैस रिसाव की चपेट में कई लोग आ गए, जिसमें अभी तक सात लोगों (Death) की मौत हो गई है. सीतापुर के बिसवां कोतवाली क्षेत्र के जलालपुर की ये घटना है. गैस रिसाव की सूचना के बाद जिला प्रशासन और पुलिस में हड़कंप मच गया. मौके पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी और भारी फोर्स पहुंच गई है.

बताया जा रहा है दरी की रंगाई के लिए केमिकल का इस्तेमाल किया जाता है, इसी से गैस रिसाव हुआ है. शुरुआती जानकारी के अनुसार सुबह तकरीबन आठ बजे दरी की रंगाई के लिए जैसे ही केमिकल का प्रयोग किया गया तो गैस रिसाव हो गया. इसके चलते दम घुटने से सात मजदूरों की मौत हो गई.

जानकारी के अनुसा मरने वालों में एक परिवार के 5 लोग शामिल हैं. पता चला है कि अतीक फैक्ट्री में चौकीदारी करता है, उसी के परिवार के 5 लोगों की मौत हुई है. वहीं मृतकों में दो मजदूर अलग-जगह के हैं.

सीएम ने किया 4-4 लाख मुआवजे का ऐलान
उधर सीतापुर की घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचने के निर्देश दिये हैं. उन्होंने कहा कि घटना से प्रभावित व्यक्तियों को हर सम्भव राहत पहुंचायी जाए. उन्होंने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने के निर्देश भी दिए हैं. सीएम ने गैस रिसाव मे मरने वाले प्रत्येक व्यक्ति को 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है. डीएम अखिलेश तिवारी ने इसकी पुष्टि की है.
(इनपुट: संदीप मिश्रा)

'