Today Breaking News

गाजीपुर: अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में Sun Shine Public School के 2 प्रतिभागियों ने जीता गोल्ड मेडल, हुआ सम्मान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर अंतराष्ट्रीय किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल करने पर जमानिया के कसेरा पोखरा स्थित सन साइन पब्लिक स्कूल में सोमवार को सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। सम्मान समारोह का शुभारंभ विद्‍यालय के प्रबंधक अमित कुमार सिंह एवं अध्यक्ष चन्द्रशेखर सिंह ने दीप प्रज्वलन कर किया। जिसके बाद सन साइन कि छात्रा शिखा यादव‚ हर्ष पाठक सहित कोच निलेश यादव को माला‚ प्रसस्ती पत्र‚ ट्रोफी आदि देकर सम्मानित किया गया। विद्‍यालय के प्रबंधक अमित कुमार सिंह ने कहा कि 9 से 13 फरवरी के बीच दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित इस अंतराष्ट्रीय प्रतियोगिता में 14 देशों के करीब 850 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। 

गाजीपुर जनपद से 6 खिलाड़ी ने भाग लिया। जिसमें से दो सन साइन पब्लिक स्कूल के खिलाड़ी थे। 47 किलोग्राम से उपर के भार वर्ग महिला में शिखा यादव और पुरूष वर्ग में हर्ष पाठक को स्वर्ण पदक हासिल हुआ। अध्यक्ष चन्द्रशेखर सिंह ने समय का महत्व बताते हुए कहा कि प्रतियोगिता 9 मिनट का था और एक राउंड 3 मिनट का‚ जिसमें अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करना था। कहा कि प्रतियोगिता का शुरूआती दौर नॉकआउट था और एक एक पडाव पार कर इन खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनायी । कहा कि फाइनल मैच में शिखा यादव ने रूस की सुकोही फंडांसिस को 2–1 से हराया और हर्ष पाठक ने युक्रेन के सलेह मुही एल्डीन को 3–0 से हरा कर स्वर्ण पदक हासिल किया। 

जो देश सहित विद्‍यालय के लिए गौरव की बात है। जिसके बाद राष्ट्रीय के सम्मान में राष्ट्रीय गान का आयोजन किया गया। समारोह के आखिर में प्रधानाचार्य डॉ शेलेंद्र कुमार सिंह ने सभी का आभार व्यक्त किया और शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर सुधीर राय‚ सोहन लाल‚ पदमनाथ यादव‚ महेश्वर सिह‚ पदमा पाण्डेय‚ पूनम यादव‚ अनुरंधती सरकार‚ आंचल यादव सहित विद्‍यालय के छात्र–छात्रा एवं शिक्षक मौजूद रहे। संचालन आयान घोष ने किया।

'