Today Breaking News

गाजीपुर: 11 लाख की ठगी करने वाले गिरोह के महिला-पुरुष गिरफ्तार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर नगर के कपड़ा व्यवसाई नवीन बरनवाल को नकली सोने के सिक्के देकर 11 लाख रुपए की ठगी करने वाले एक महिला सहित तीन सदस्यों को शुक्रवार की सुबह पुलिस ने औड़िहार रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से पुलिस ने ठगी के दो लाख 11 हजार रुपयों सहित पांच मोबाइल फोन को बरामद किया। पुलिस ने आरोपितों का चालान कर उन्हें कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया। नगर के कपड़ा व्यवसाई नवीन बरनवाल की दुकान पर 20 फरवरी को एक महिला सहित दो पुरुष पहुंचे थे। उन्होंने नवीन को अपने घर में खुदाई के दौरान मिले सोने के पांच किलो सिक्कों के बारे में बताया। ठगों ने नवीन से पुलिस और अन्य का डर बताते हुए कम पैसों में ही उक्त सोने के सिक्कों को बेचने की पेशकश की। 

इस दौरान ठगों ने एक असली सोने का सिक्का नवीन को देकर उसकी जांच करवाई। इस प्रकार नवीन को प्रभावित कर ठग उसे 11 लाख रुपए का चूना लगाकर मौके से फरार हो गए थे। घटना के तीसरे दिन 22 फरवरी को नवीन ने स्थानीय कोतवाली में तहरीर देकर पुलिस को घटना से अवगत कराया। पुलिस उक्त ठगों की तलाश कर रही थी। कोतवाल श्यामजी यादव ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर भागने की फिराक में औड़िहार रेलवे स्टेशन जा रहे एक महिला सहित तीनों ठगों को शुक्रवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया गया। 

गिरफ्तारी करने वाली टीम में शामिल एसआई सुनील कुमार दूबे ने बताया कि पकड़े गए तीनों ठगों के पास से ठगी के दो लाख 11 हजार रुपए बरामद हुए हैं। बाकी के पैसे लेकर गिरोह की एक अन्य महिला फरार है। उसका नाम और पता भी मालूम हो गया है। पकड़े गए ठगों में चित्रकूट जनपद के करवी थाना अंतर्गत शिवरामपुर निवासी गणेश सिंह उर्फ गुलशन उर्फ कृष्णा, इटावा जनपद के अजीत नगर थाना अंतर्गत फ्रेंड्स कालोनी निवासी मोहन शर्मा तथा उसकी पत्नी लखनऊ शहर के रूचि नगर प्रथम शारदा नगर निवासिनी राधा शामिल हैं। एसआई ने बताया कि गिरफ्तार मोहन की सास देवी राय फरार है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश डाल रही है।

'