गाजीपुर: जांच टीम देख दुकानदारों में मची अफरा-तफरी - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, Ghazipur News, गाजीपुर खेल समाचार, गाजीपुर राजनीति न्यूज़, Ghazipur Crime News

Breaking News

Post Top Ad

Post Top Ad

शनिवार, 15 फ़रवरी 2020

गाजीपुर: जांच टीम देख दुकानदारों में मची अफरा-तफरी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सुप्रीम कोर्ट ने हर महीने दूध की जांच करने का निर्देश खाद्य सुरक्षा विभाग को जारी किया गया है। इसके पालन में शुक्रवार को खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने दुल्लहपुर बाजार में छापेमारी कर चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान दुल्लहपुर सहित अगल-बगल की दर्जनों दुकानों की सघन चेकिंग की गई। इसमें दूध के चार नमूने भरे गए। जिसे जांच के लिए लखनऊ प्रयोगशाला में भेज दिया गया। जांच रिपोर्ट आने के बाद इन दुकानदारों पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

जिला अभिहित अधिकारी अजीत मिश्रा के निर्देशन में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने दुल्लहपुर सहित जयरामपुर मोड़, अमारी गेट के पास दुल्लहपुर व नसीरपुर चौहारा, बड़ागांव, धर्मागतपुर, जलालाबाद आदि जगहों के कई दुकानों को जांचा गया। इस दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारी आरपी सिंह ने चार दुकानों से चार दूध के नमूने भरे। इन नमूनों को जांच के लिए लखनऊ प्रयोगशाला भेज दिया गया। बाजार में जांच अभियान का पता चलते ही दुकानदारों के बीच अफरा-तफरी का माहौल बन गया। 

लोग अपनी-अपनी दुकानों के शटर डाउन कर इधर-उधर सरकने लगे। जांच के दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारी आरपी सिंह ने बताया कि जांच के उपरंात रिपोर्ट आने पर संबंधित दुकानदारों पर उचित कार्रवाई की जाएगी। दुकानदारों से सरकार की ओर से व्यापारियों के लिए चलाई जा रही योजनाओं का लाभ लेने का आह्वान किया। इस मौके पर टीम के साथ श्रीराम यादव, गोपाल वर्मा, एसपी यादव, अवधेश कुमार यादव आदि लोग उपस्थित रहे। जिला अभिहित अधिकारी अजीत मिश्र ने बताया कि इस तहर का अभियान जारी रहेगा। होली के अभियान के लिए मार्केट रिपोर्ट बनाई जा रही है। दुकानदारों से कहा कि वह खाद्य सामग्री में किसी भी प्रकार की मिलावट न करे। उपभोक्ताओं को शुद्ध व सुरक्षित खाद्य पदार्थ उपलब्ध कराए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Post Top Ad