Today Breaking News

भदोही के नवोदय विद्यालय में संदिग्ध परिस्थितियों में छात्र की मौत, फांसी पर झूलता मिला शव

बाथरूम में रस्सी के सहारे लटके छात्र के शव को देख कर स्कूल प्रशासन ने फौरन इसकी जानकारी पुलिस और मृतक छात्र के परिजनों को दी.
गाजीपुर न्यूज़ टीम, भदोही. जनपद के ज्ञानपुर (Gyanpur) में स्थित नवोदय विद्यालय (Navodaya Vidyalaya) में उस समय हड़कंप मच गया जब हॉस्टल के बाथरूम में 12 वीं के छात्र का शव (dead body) रस्सी के सहारे लटकता हुआ मिला. हालांकि पुलिस को मृतक छात्र का सुसाइड नोट (suicide note) भी मिला है लेकिन शव के मुंह में एक बॉटल फंसी मिलने के कारण मामला उलझ गया है. छात्र ने आत्महत्या (suicide) की है या उसकी हत्या (murder) हुई है इस मामले में पुलिस (police) फिलहाल जांच कर रही है.


फिजिक्स का पेपर ख़राब होने से था परेशान
घटना शुक्रवार देर रात की है जब 12 वीं का छात्र अमित कुमार बिन्द अपने कमरे में काफी समय तक नहीं लौटा तो साथी छात्रों ने इसकी जानकारी शिक्षकों को दी काफी खोजबीन करने के बाद छात्र का शव हॉस्टल के बाथरूम में मिला. बाथरूम में रस्सी के सहारे लटके छात्र के शव को देख कर स्कूल प्रशासन ने फौरन इसकी जानकारी पुलिस और मृतक छात्र के परिजनों को दी. मृतक छात्र के पास से पुलिस को एक सुसाइट नोट बरामद हुआ है. लेकिन छात्र के मुंह में एक बॉटल भी मिली है. वहीं मृतक छात्र के परिजनों के मुताबिक बीते दिनों उसका फिजिक्स का पेपर ख़राब हो गया था. पेपर अच्छा न होने की वजह से वो काफी परेशान था. मृतक छात्र के पिता कृपा शंकर ने बताया कि अमित का फिजिक्स का पेपर अच्छा न होने की वजह से वह काफी चिंचित था. पिता का कहना है कि जब उनके बेटे ने पेपर ख़राब होने की बात बताई थी तो उन्होंने उसे समझाया भी था कि कोई बात नहीं अब आगे की अच्छे से तयारी करो.


मृतक छात्र में मुंह में मिली बॉटल ने जांच को उलझाया
लेकिन इस मामले में कई सवाल उठ रहे हैं कि मृतक छात्र अमित को स्कूल में रस्सी कैसे मिली और उसके मुंह में मिली बॉटल भी आत्महत्या मामले में संदेह पैदा कर रही है. सुसाइट नोट जो मिला है वह तीन पन्ने का है जिसमें लिखा है मृतक छात्र अमित ने लिखा है कि 'मेरे अंदर नकारात्मक विचार आ रहे हैं' साथ ही अपने पिता के लिए उसमें लिखा है कि मेरी छोटी बहन को नवोदय में ही पढ़ने दिया जाए और छोटे भाई की भी तैयारी कराकर उसे भी नवोदय भेजा जाए नवोदय में पढ़ाई अच्छा होती है. सुसाइट नोट के आधार पर पुलिस आत्महत्या की आशंका जता रही है. लेकिन छात्र में मुंह में मिली बॉटल मौत की गुत्थी को उलझा रही है. मामले में जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद का कहना है कि छात्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. पुलिस अपना काम कर रही है. जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.


'