Today Breaking News

लूट और हत्या मामले में बसपा के पूर्व सांसद का चचेरा भाई समेत 4 गिरफ्तार, 44 लाख बरामद

लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने बताया कि इस मामले में मुंबई के फिरोज खान और कादिर उर्फ कादर, अंबेडकर नगर के अतीक अहमद और लखनऊ के साजिद को गिरफ्तार किया गया है. लखनऊ से गिरफ्तार साजिद बसपा के पूर्व सांसद दाऊद अहमद का चचेरा भाई है.
गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के चौक इलाके में 20 फरवरी को पान मसाला कारोबारी रामनिवास अग्रवाल के दफ्तर में घुसकर कर्मचारी सुभाष की हत्या कर लाखों की लूट का लखनऊ पुलिस ने खुलासा किया है. लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने बताया कि इस मामले में मुंबई के फिरोज खान और कादिर उर्फ कादर, अंबेडकर नगर के अतीक अहमद और लखनऊ के साजिद को गिरफ्तार किया गया है. लखनऊ से गिरफ्तार साजिद बसपा के पूर्व सांसद दाऊद अहमद का चचेरा भाई है. हत्या और लूट को अंजाम देकर साजिद के इशारे पर ही आरोपियों ने बाइक को मेडिकल कॉलेज के पास फातिमा अपार्टमेंट में छुपाया था.

अंबेडकरनगर की बैंक लूट से हुआ मिलान
पुलिस कमिश्नर के मुताबिक लूट के खुलासे के लिए 5 टीमें बनाई गई थीं. आसपास के इलाकों से सीसीटीवी फुटेज जुटाए गए थे जिससे आरोपियों के पहनावे, वारदात में इस्तेमाल बाइक और बैग की शिनाख्त हुई थी.  बीते समय यूपी में हुई सनसनीखेज लूट की घटनाओं से इसका मिलान किया गया तो पिछले साल 27 अगस्त को अंबेडकर नगर में आईसीआईसीआई बैंक लूट में शामिल बदमाशों से लखनऊ के बदमाशों का हुलिया, बाइक और बैग तो हूबहू मेल खा गया. लखनऊ में वारदात के बाद बाइक के रूट का अध्ययन किया गया तो पता चला बाइक मेडिकल कॉलेज के बाद कहीं दिखाई नहीं दी. आसपास के संदिग्ध इलाकों जानकारी ली गई तो फातिमा अपार्टमेंट से बाइक बरामद हुई.

साजिद तक पहुुंची पुलिस तो बाकी आए गिरफ्तार में
गार्ड से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि साजिद के कहने पर उसने बाइक अपार्टमेंट में रखवाई थी. बस इसी जानकारी पर साजिद सख़्ती बरती गई तो लूट और हत्या का खुलासा हुआ. साजिद से अंबेडकर नगर के अतीक की जानकारी मिली और अतीक से धारावी मुंबई के फिरोज और कादिर की जानकारी मिली. पुलिस कमिश्नर ने एक टीम मुंबई भेजी जिसने धारावी से फिरोज और कादिर को उठाया. इनकी निशानदेही पर पान मसाला कारोबारी से लूटे गए 43.5 लाख और अंबेडकर नगर आईसीआईसीआई बैंक से लूटे गए 50 हज़ार रुपये बरामद हो गए. इस वारदात में शामिल दो बदमाश अब भी फरार बताए जा रहे हैं.
'