गाजीपुर: चार जोन में बंटा जनपद पल-पल हालात पर नजर - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, Ghazipur News, गाजीपुर खेल समाचार, गाजीपुर राजनीति न्यूज़, Ghazipur Crime News

Breaking News

Post Top Ad

Post Top Ad

बुधवार, 25 मार्च 2020

गाजीपुर: चार जोन में बंटा जनपद पल-पल हालात पर नजर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस के संक्रमण फैलाव को रोकने व बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग ने जनपद को चार जोन में बांटकर निगरानी शुरू कर दी है। प्रत्येक एसीएमओ को चार-चार ब्लाकों की जिम्मेदारी सौंपने के साथ रिपोर्ट पर नजर रखी गई है। बुधवार को जिला अस्पताल में विभिन्न प्रांतों से आए सैकड़ों लोगों की थर्मल स्क्रीनिग करने के बाद घर भेज दिया गया।

शासन के निर्देश पर सीएमओ ने जिले के 16 ब्लाक को चार जोन में बांटने के साथ सभी अपर मुख्य चिकित्साधिकारियों को तैनात कर दिया। इसी क्रम में एसीएमओ डा. केके वर्मा को जखनियां, मनिहारी, बिरनो व मरदह की जिम्मेदारी सौंपी गई है, जबकि डा. डीपी सिन्हा को रेवतीपुर, भदौरा, जमानियां व सुभाखरपुर व डा. पीके कुशवाहा करंडा, देवकली, सैदपुर की मानीटरिग करेंगे। वहीं नोडल अधिकारी व एसीएमओ डा. उमेश कुमार मुहम्म्मदाबाद, गौड़ऊर, बाराचवर व भांवरकोल पर नजर रखे हुए हैं। इनके द्वारा उन ब्लाकों में स्थापित सीएचसी व पीएचसी पर तैनात चिकित्सकों को बात करने के साथ वहां आने वाली दिक्कतों का निस्तारण कर रहे हैं। इसके अलाव लगातार भ्रमण कर चिकित्सकीय सुविधाओं का भी जायजा ले रहे हैं, जिससे कोरोना जैसी गंभीर समस्या से निपटा जा सके। वहीं ग्राम प्रधानों से मिलकर विभिन्न प्रांतों से आए लोगों को अपने ही घरों में रहने के लिए प्रतिबंधित किया गया है। इधर, जिला अस्पताल में विभिन्न प्रांतों से आए करीब 500 लोगों की थर्मल स्क्रीनिग भी कराई गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Post Top Ad