Breaking News

गाजीपुर: लॉकडाउन में प्रशासन की सख्ती 30 वाहन सीज, 215 का चालान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जिला प्रशासन जनपद में लाक डाउन का पालन कराने के लिए सख्ती से पेश आ रहा है। जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य व पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह भारी फोर्स के साथ नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा किया। इस दौरान सड़कों पर जो भी बेवजह घूमते हुए मिले उससे सख्ती से पेश आने को कहा। इस दौरान कई जगह पुलिसकर्मियों को हल्का बल का भी प्रयोग करना पड़ा। पूरे जनपद बेवजह सड़कों पर घूम रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कुल 30 वाहनों को सीज करने के साथ ही 215 का चालान किया गया। वहीं जमानियां में एक लाख 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया।

यातायात प्रभारी सुधीर त्रिपाठी ने 55 वाहनों का चालान किया। वहीं मुहम्मदाबाद में 25 वाहन सीज, सैदपुर में 25 का चालान, दिलदारनगर में 45 का चालान, कासिमाबाद तहसील क्षेत्र में तीन वाहन सीज करने के साथ ही 60 का चालान, जमानियां में दो वाहनों को सीज करने के साथ एक लाख 25 रुपये का जुर्माना लगाया गया। पुलिस की इस कार्रवाई से लोग सहम गए। इसके बाद सभी लोग घरों में दुबके रहे। इधर डीएम-एसपी सुबह ही नगर के एमएएच स्कूल स्थित सब्जी मंडी पहुंचे। यहां भारी तादात में लोगों की भीड़ को देखकर सभी को दूर-दूर रहने का एसपी ने निर्देश दिया। वहीं बहुत से लोग बिना मास्क लगाए आए थे। इस पर जिलाधिकारी ने कड़ी हिदायत दी। चेताया कि यह पहला दिन आप लोग लाकडाउन का पालन करें, अन्यथा हमें सख्ती से पेश आना होगा। इसके बाद डीएम-एसपी जमानियां सहित कई क्षेत्रों में भ्रमण किए और स्थानीय अधिकारियों से जायजा लिया। नगर के हर चौराहे व मुहल्ले में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। हर आने-जाने वालों से कड़ी पूछताछ की जा रही है। इसी बीच नगर कोतवाली के पास एक व्यक्ति बिना कारण घुम रहा था। पुलिसकर्मी के समझाने पर भी नहीं माना, जिसपर वहां तैनात सिपाही को सख्ती से पेश आना पड़ा। इधर रुई मंडी में आदेश के बाद भी दुकान खुला हुआ था। इस पर रजागंज चौकी इंचार्ज ने सभी को चेताया कि 12 बजे के बाद कोई भी दुकान नहीं खुलेगा। अगर कोई खोला उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बेवजह घूम रहे लोगों पर हुई कार्रवाई
मुहम्मदाबाद : लाकडाउन के चलते परिवहन सेवा पूरी तरह से बंद कर दिए जाने के बावजूद कुछ लोगों आवागमन कर रहे थे, जिनके खिलाफ पुलिसकर्मियों ने कड़ी कार्रवाई भी की। इस दौरान करीब 25 वाहनों के खिलाफ सीज व चालान की कार्रवाई हुई। पुलिस ने बेवजह सड़क पर बाइक से फर्राटा भरने वालों में कुछ को पकड़कर उठा बैठक भी कराकर आगे से न निकलने का निर्देश दिया। इस दौरान नगर पालिका की ओर से नगर में सफाई व्यवस्था दुरूस्त रखने को लेकर कूड़ा उठान, दवा का छिड़काव कराने, पेयजल आपूर्ति को जारी रखने, स्ट्रीट लाइट को दुरूस्त रखने को लेकर पूरी तरह से काम कराया जाता रहा। पालिका अध्यक्ष शमीम अहमद इन कार्यों की निगरानी करते हुए कर्मियों को जगह-जगह भेजते रहे। उपजिलाधिकारी राजेश गुप्ता, सीओ विनय गौतम, तहसीलदार शिवधर चौरसिया, तहसीलदार न्यायिक अजीत सिंह, नायब तहसीलदार दीपक कुमार, प्रभारी निरीक्षक अशेषनाथ सिंह मय फोर्स चक्रमण कर लोगों को निर्देशित करते रहे।

नहीं मान रहे लोग, आ जा रहे सड़कों पर
नगर के कुछ मुहल्लों के लोग लॉक डाउन में भी नहीं मान रहे हैं। कोरोना से लड़ी जा रही लड़ाई की कड़ी को तोड़ने पर आमादा हैं। मौका मिलते ही सड़कों पर झुंड में घूमना शुरू कर दे रहे हैं। पुलिसकर्मी आ रहे हैं तो दौड़ कर घर में भाग जा रहे हैं। वह जैसे ही जा रहे हैं फिर से बाहर आ जा रहे हैं। ऐसे सभी लोगों से पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने आग्रह किया है कि आप लॉक डाउन का पालन करें और जिला प्रशासन का सहयोग करें। लॉक डाउन आप सभी के लिए लगाया गया है। इसलिए घर से कत्तई ना निकलें।

सूनी सड़कों पर दौड़ रही थी पुलिस की गाड़ी
दिलदारनगर : नगर में केवल किराना, सब्जी और मेडिकल स्टोर की दुकानें खुली रहीं। सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा पुलिस के हूटर की आवाज केवल नगर में गूंज रही थी। क्षेत्राधिकारी सुरेश शर्मा और थाना निरीक्षक दिलीप सिंह नगर में चक्रमण कर लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक कर रहे थे। नगर पंचायत की ओर से नगर में साफ-सफाई अभियान चलवाया गया। थाना निरीक्षक दिलीप सिंह ने नगर स्थित सब्जी मंडी में जाकर दुकानदारों को चेताया कि अगर ग्राहकों से अधिक मूल्य लिए तो सूचना मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी और दुकानों पर ज्यादा भीड़ लगाने की जरूरत नहीं है।

मनचलों को कराया उठा-बैठक
मनिहारी : क्षेत्राधिकारी भुड़कुड़ा ने मनिहारी, हंसराजपुर, नसीरपुर, ऊसरगांव, मलिकपुरा, सिखड़ी बाजार में घुम कर लोगों से घर बाहर नहीं निकलने का आग्रह लाउडस्पीकर के माध्यम से करते रहे। बाजार में आए हुए लोगों से जल्द से जल्द सामान लेकर अपने घर को लौटने का आग्रह करते रहे। वहीं मोटरसाइकिल पर तीन सवारी मनचले किस्म की युवकों कोहंसराजपुर बाजार में पकड़ कर उठा बैठक कराकर घर वापस लौटा दिया। 

लॉकडाउन का अनुपालन कराने का डीएम ने दिया निर्देश
जमानियां : जिलाधिकारी ओम प्रकाश आर्य, पुलिस अधीक्षक डा. ओपी सिंह तथा मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता नगर स्थित पांडेय मोड़ पहुंचकर व्यवस्था का जायजा लिया। डीएम ने अपने मातहतों को निर्देश दिया कि लोगों को घरों से निकलने नहीं दें। जरूरत की सामानों की खरीदारी के लिए बाहर निकले और खरीदारी कर घर लौट जाय। इसके बाद अधिकारी द्वय जनपद की ओर रवाना हो गए। इसके बाद उपजिलाधिकारी सत्यप्रिय सिंह पुलिस बल के साथ कस्बा व स्टेशन बाजार में भ्रमण कर लोगों से लॉकडाउन को सफल बनाने की अपील की। कहा कि सतर्कता मात्र से ही कोरोना से बचा जा सकता है। वहीं उन्होंने मेडिकल स्टोर, किराना दुकानदार और सब्जी व्यापरियों से कहा कि ग्राहकों द्वारा रुपये लेने के बाद हाथों को धोएं। कोतवाल राजीव सिंह ने सड़कों पर बाइक लेकर निकले लोगों को कड़ी हिदायत के साथ घर वापस किया।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();