Today Breaking News

एक ही परिवार के आठ लोग कोरोना पॉजिटिव, चार इलाकों में कर्फ्यू जैसे हालात

गाजीपुर न्यूज़ टीम, कोरोना वायरस से मेरठ  में खतरा बढ़ता जा रहा है। 11 सैंपल में से आठ की रिपोर्ट पॉजीटिव निकली है। इस तरह अब तक कुल 13 मामले सामने आ चुके हैं। 13 मामले प्रकाश में आने के बाद डीएम अनिल ढींगरा ने शहर के चार इलाकों में कर्फ्यू जैसे आदेश जारी कर अगले पांच दिनों के लिए सील कर दिया है। सीएमओ डा. राजकुमार ने आठ नए मामले मिलने की पुष्टि की है। उधर, मेरठ मंडल में अब तक कोरोना वायरस के 54 केस पॉजीटिव हो चुके हैं, जिसमें नोएडा में 32, मेरठ में 13, गाजियाबाद में सात, बुलंदशहर और बागपत में एक-एक केस है।

मेरठ सीएमओ ने बताया कि खुर्जा निवासी व्यक्ति के संपर्क के चार लोगों की रिपोर्ट शनिवार को पॉजीटिव आई थी। उसके बाद उसके नजदीकी संपर्क के कुल 46 लोगों को सुभारती और मेडिकल में क्वारंटाइन किया गया था। उनमें से 11 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आ गई है। 11 में से आठ की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। इस तरह मेरठ जिले में कोरोना वायरस के अब तक कुल 13 मामले पॉजीटिव हो गए हैं। उन्होंने बताया कि 23 लोगों की रिपोर्ट सोमवार सुबह आने की उम्मीद है।

परिवार के 17 में से 13 कोरोना संक्रमित
मुंबई से 23 मार्च को मेरठ आए क्राकरी कारोबारी के संपर्क में आए लोगों की संख्या कहीं अधिक है। कई की जांच चल रही है। यह शख्स 19 मार्च को अपनी पत्नी के साथ मेरठ के शास्त्रीनगर आया था। यहां उसकी ससुराल है। दो धार्मिक स्थलों के साथ वह शादी समारोह में भी शामिल हुआ था। एक-एक कर उससे जुड़े तमाम लोगों की जांच-पड़ताल की जा रही है। इस परिवार में 17 में से 13 लोग अभी तक संक्रमित निकले हैं। इन सभी की ट्रेवल हिस्ट्री निकाली जा रही है। वहीं, बिजनौर के एक व्यक्ति ने भी रविवार को स्वयं जांच कराई है। यह भी इस व्यक्ति के संपर्क में आया था। मेरठ के जिला प्रशासन ने रविवार को चार मोहल्लों को सील कर दिया है। 24 घंटे के अंदर 13 केस सामने आने पर मेरठ में सतर्कता बढ़ा दी गई है।
'