उत्तर प्रदेश में पान मसाले की बिक्री पर बैन! - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, Ghazipur News, गाजीपुर खेल समाचार, गाजीपुर राजनीति न्यूज़, Ghazipur Crime News

Breaking News

Post Top Ad

Post Top Ad

बुधवार, 25 मार्च 2020

उत्तर प्रदेश में पान मसाले की बिक्री पर बैन!

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश में पान मसाले की बिक्री पर रोक लगा दी गई है। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि पान मसाले पर बैन अगले आदेश तक लगा रहेगा। उन्होंने बताया कि कोरोना से लड़ाई में सहयोग करने के लिए विधायक अपनी विधायक निधि से पैसे दे सकते हैं। इसके लिए नियमों में बदलाव किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अभी तक कोरोना वायरस से कुल 38 लोग संक्रमित हुए हैँ। इनमें से 27 का इलाज जारी है। इन सभी की हालत स्थिर है। जो विदेश से एक महीने के भीतर लौटे हैं उन्हें चिंहिंत करने का काम किया जा रहा है।

अपर मुख्य सचिव ने बताया कि प्रदेश में 10 हजार से ज्यादा ग्राम प्रधान को मुख्यमंत्री हेल्पलाइन से फोन किया जा रहा है। ये ग्राम प्रधान अपने गांव के उन लोगों की सूचना देंगे जो विदेशों से लौटें है। उन्होंने बताया कि कोई भी  हेल्पलाइन नंबर 18001805145 पर बेहिचक फ़ोन कर सकते हैं इस बीमारी के बारे में सूचना दे सकता है। 

50 करोड़ देने की घोषणा : 
योगी सरकार ने स्वास्थ्य विभाग के लिए अतिरिक्त 50 करोड़ रुपये की घोषणा की। इसके साथ ही सरकार ने प्रदेश की जनता से कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश में 21 दिनों तक लॉकडाउन की घोषणा के बाद अपने घरों में रहने की अपील की है।

वहीं, बीती रात देशभर में 21 दिन के लॉकडाउन के ऐलान के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। सरकार लोगों के घर-घर में जरूरी सामान पहुंचाएगी। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Post Top Ad