Today Breaking News

गाजीपुर: चिकित्सक स्वयं सुरक्षा के मापदण्डों का पालन करें: जिलाधिकारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जिलाधिकारी ने समस्त चिकित्सकों को निर्देशित किया है कि लॉक डाउन के चलते किसी भी व्यक्ति द्वारा फोन के माध्यम से यदि परमार्श लेना चाहता है तो उसे सही जानकारी दें तथा फोन अवश्यक उठायेंगे। इसमें किसी स्तर की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। जनपद में लॉक डाउन की अवधि में जनपदवासियों को दूरभाष के माध्यम से सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक चिकित्सकीय परामर्श प्रदान किये जाने के लिए जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य की उपस्थिति में इण्डियन मेडिकल एशोसिएशन के शनिवार की देरशाम कलेक्ट्रेट कार्यालय में बैठक की गयी। 

इसमें कोविड-19 के दौरान आम जनमानस को चिकित्सीय परामर्श देने के संबंध में वार्ता की गयी व निर्देश दिया गया कि ओपीडी में सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए ओपीडी करना सुनश्चिति करेंगे। चिकित्सक व चिकित्साकर्मी अपने स्वयं सुरक्षा के मापदण्डों का भी पालन करेंगे। इसके साथ ही चिकित्सालय को नियमित रूप से सेनेटाईजेशन का कार्य कराने का निर्देश दिया व चिकित्साकर्मियों का पूर्ण सुरक्षा उपकरण उपलब्ध कराते हुए सामाजिक दूरी का अनुपालन प्रत्येक दशा में सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही होने पर उनकी स्वयं की जिम्मेदारी तय होगी। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की ओर से दिये गये गाइड लाईन का कड़ाई से अनुपालन करने का निर्देश दिया। 

इसी क्रम में जिलाधिकारी ने बताया कि केाविड-19 महामारी के रोकथाम व संक्रमण के बचाव के लिए मुख्य अग्नि शमन अधिकारी ने बताया कि जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार जनपद में अग्निशमन वाहनों से सेनेटाईजेशन का कार्य किया जा रहा है। इसके अन्तर्गत दिलदारनगर क्षेत्र में चन्हिति हॉट स्पॉट क्षे़त्र अरंगीपुर गांव और मस्जिद के आस-पास व अन्य हॉट स्पॉट वाले क्षेत्र में सड़क के दोनों तरफ 500 मीटर तक पूर्ण रूप से सेनेटाईज किया गया। 

इसमें मौजूद वायरस के संक्रमण को रोका जा सके। इधर परियोजना निदेशक गाजीपुर विजय प्रकाश वर्मा ने बताया है कि काविड-19 की महामारी को देखते हुए जिलाधिकारी व मुख्य मुख्य विकास अधिकारी द्वारा दिये गये नर्दिेशो के क्रम मे आजीविका मिशन योजना के अन्तर्गत गठित स्वयं सहायता समूह, भारतीय स्वयं सहायता लंगरपुर द्वारा मास्क, सेनेटरी नैपकीन, व अन्य दैनिक उपयोग की समाग्री का वक्रिय विकास भवन परिसर गाजीपुर में किया जा रहा है। इच्छुक व्यक्ति उक्त स्थान से सामाग्री क्रय कर सकते है।
'