Today Breaking News

जौनपुर में किराए के मकान से पकड़े गए 14 बांग्लादेशी नागरिक

सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की तो उस मकान से 14 बांग्लादेशी एवं झारखण्ड और पश्चिम बंगाल के नागरिक ठहरे मिले. इन सभी को बिना सूचना दिए यहां ठहरने पर गिरफ्तार कर लिया गया.
गाजीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर. जौनपुर (Jaunpur) नगर के बेगमगंज (लाल दरवाजा) स्थित एक मौलाना द्वारा लिये गये किराये के मकान से पुलिस ने केंद्रीय खुफिया एजेंसी की सूचना पर कार्रवाई करते हुये 14 बांग्लादेशी (Bangladeshi) और दो भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि केन्द्रीय खुफिया विभाग को जानकारी मिली कि केराकत कोतवाली के डेहरी निवासी मौलाना मुजीब अकील ने किराये पर मकान लिया है. यहां 14 बांग्लादेशी और झारखण्ड एवं पश्चिम बंगाल का एक-एक नागरिक पिछले कई दिनों से जमात में भाग लेने के लिये आकर ठहरे हैं.

इस सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की तो उस मकान से 14 बांग्लादेशी एवं झारखण्ड और पश्चिम बंगाल के नागरिक ठहरे मिले. इन सभी को बिना सूचना दिए यहां ठहरने पर गिरफ्तार कर लिया गया. इसी क्रम में लखनऊ के काकोरी के पलिया गांव की जामा मस्जिद में पुलिस, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची.

दरअसल पुलिस को जानकारी मिली थी कि जामा मस्जिद में 10 बांग्लादेशी नागरिक (Bangladeshi Citizen) रुके हुए हैं. इस मस्जिद की देखरेख करने वाला चांद बाबू इन बांग्लादेशी नागरिकों को लखनऊ के हुसैनाबाद इलाके के मलिका सराय से 19 मार्च को काकोरी लाया था.

चांद बाबू ने बताया कि 2 मार्च से 19 मार्च तक ये बांग्लादेशी नागरिक हुसैनाबाद के मलिका सराय में थे. उन्‍होंने बताया कि जामा मस्जिद के मुतवल्ली के कहने पर वह इन लोगों को काकोरी की जामा मस्जिद लेकर आया था. चांद बाबू ने बताया कि केजीएमयू की एक मेडिकल टीम ने सभी बांग्लादेशी नागरिकों का मेडिकल टेस्ट किया है और कोरोना नेगेटिव बताया है. इन सभी लोगों को फिलहाल आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिए गए हैं.
'