Today Breaking News

कानपुर में जहरीली शराब पीने से दो की मौत, ग्राम प्रधान समेत छह गंभीर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, कानपुर। सजेती थानाक्षेत्र के गांव मवई भच्छन में जहरीली शराब पीने से रविवार की सुबह आठ लोगों की तबियत बिगड़ गई। इनमें से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि ग्राम प्रधान समेत छह लोगों को गंभीर हालत में हैलट अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और प्रभावित लोगों से पूछताछ की। घटना के बाद पूरे जनपद में जहरीली शराब को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है।

पुलिस की पूछताछ में ग्राम प्रधान रणधीर सिंह ने बताया कि गांव निवासी ट्रक ड्राइवर 32 वर्षीय अनूप सचान पुत्र रामस्वरूप शुक्रवार को कहीं से शराब लेकर आया था। रात को उसने, ट्रक चालक और 31 वर्षीय पुत्तन पुत्र रामभरोसे, 46 वर्षीय लाल जी विश्वकर्मा पुत्र देवीदीन, 24 वर्षीय विवेक विश्वकर्मा पुत्र कैलाश नारायण, 18 वर्षीय प्रिंस पुत्र राजकमल, 32 वर्षीय अंकित सचान पुत्र विपिन और 25 वर्षीय रमन सचान पुत्र छोटे सचान ने शराब पी। शनिवार की दोपहर इन सबकी तबियत बिगडऩे लगी तो स्वजन उन्हें लेकर पहले गांव के डॉक्टर के पास गए और बाद में घाटमपुर में भर्ती कराया। हालत बिगडऩे पर रविवार की सुबह सभी को कानपुर हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया।

हैलट अस्पताल में डॉक्टरों ने अनूप और अंकित सचान को मृत घोषित कर दिया। अंकित सचान सपा के पूर्व विधानसभा क्षेत्रीय अध्यक्ष का बेटा है, जो कि फतेहपुर के विकासखंड अमौली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के टीबी क्लीनिक में कार्यरत था। अंकित जनता दल यूनाइटेड की युवा शाखा के राष्ट्रीय महासचिव रवि सचान का भतीजा है और उसके पिता फतेहपुर के पूर्व सांसद राकेश सचान के नजदीकी हैं।

सभी छह लोगों को अस्पताल में भर्ती कर उपचार किया जा रहा है, इनमें तीन की हालत गंभीर है, जबकि अन्य की स्थिति खतरे से बाहर है। सूचना पर एसपी ग्रामीण प्रद्युम्न सिंह अस्पताल पहुंचे और बीमार लोगों से पूछताछ की। एसपी ग्रामीण ने बताया कि अनूप द्वारा शराब लाए जाने की जानकारी मिली है। अनूप की मृत्यु हो चुकी है, इसलिए फिलहाल यह जानकारी नहीं लग सकी कि वह शराब कहां से लाया था। इस घटना के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है, सभी थानाक्षेत्रों को अलर्ट कर दिया गया है।
'