Today Breaking News

शाहजहांपुर जिले के थाने में फिजिकल डिस्टेंस के साथ खाकी ने कराई अनूठी शादी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, शाहजहांपुर। लॉकडाउन में पुलिस थाना बारात घर, बरगद का पेड़ मंडप और सैनिटाइजर गंगा जल बन गया। वेदमंत्रोच्चारण के बीच फिजिकल डिस्टेंस के साथ वर वधू ने एक दूसरे को जयमाल पहनाकर एक दूसरे को गुड़ खिलाई। शादी की रस्म के दौरान वेद मंत्रोच्चारण के बीच प्रभारी निरीक्षक ने फूलों की वर्षा की। विदाई पर आशीर्वाद स्वरूप 200 रुपये दक्षिणा दी। इसके बाद इंस्पेक्टर ने वर-वधू को घर वालों के साथ अपनी गाड़ी से घर छुड़वाया। इस शादी की पूरे क्षेत्र में चर्चा रही।

थाना खुटार के ग्राम रुजहा निवासिनी धनवती का करीब बीस वर्ष पूर्व थाना निगोही के ग्राम हमजापुर निवासी रामकुमार पुत्र जागेश्वर दयाल के साथ विवाह हुआ था। गत वर्ष रामकुमार का बीमारी से निधन हो गया। परिजनो के आग्रह पर धनवती अपने देवर प्रदीप के साथ रहने लगी। लेकिन कुछ महीनों बाद ही दोनों में मनमुटाव हो गया। कई माह से एक दूसरे में बात नहीं हुई। धनवती ने प्रदीप के खिलाफ थाने में तहरीर दी। होली पर गांव में पंचायत हुई। लेकिन बात नहीं बनी। मंगलवार को धनवती थाने पहुंची। थानाध्यक्ष इंद्रजीत भदौरिया ने प्रदीप समेत परिवारीनों को बुलाया। समझा बुझाकर दोनों की थाने में ही शादी करा दी। दोनों ने एक दूसरे को जयमाल पहनाई। प्रदीप ने सिंदूर से धनवती की मांग भरी। इस अनूठी शादी से धनवती के पांच बच्चे काजल, शिवम, सरिता, सत्यम व शीतल को भी सहारा मिल गया है। शादी के दौरान प्रदीप व धनवती समेत सभी ने फिजिकल डिस्टेंस का ध्यान रखा और मास्क भी लगाया।

थानाध्यक्ष इंद्रजीत सिंह भदौरिया ने बताया कि कोरोना वायरस की वजह से शादी नहीं हो पा रही थी। महिला के सामने आर्थिक संकट गहराता जा रहा था। दोनों पक्ष राजी थे इस लिए थाने में ही शादी करा दी।

'