Today Breaking News

बुलंदशहर में साधुओं की हत्‍या : मानसिक बीमारी या फिर सजा से बचने को ड्रामा, उठ रहे कई सवाल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बुलंदशहर। सोमवार की रात को मंदिर में घुसकर की गई साधुओं की हत्या को लेकर गांव ही नहीं, पूरे जिले में चर्चाओं का बाजार गर्म है। हर कोई सवाल खड़ा कर रहा है कि एक युवक दो साधुओं की हत्या डंडे से नहीं कर सकता है। कहीं न कहीं इसके पीछे बड़ी साजिश है। कहीं ऐसा तो नहीं कि हत्यारोपित का किसी ने इस्तेमाल किया हो। मृतक जगदीश के परिजनों ने सीधे आरोप लगाया है कि यदि आरोपित मानसिक रूप से बीमार है तो उसने दो साल से लेकर अब तक गांव में इस तरह की हरकत क्यों नहीं की। अचानक से ही उसने दो दिन से इस तरह की हरकतें करनी शुरू की।

वारदात की तह तक जाएगी पुलिस
हालांकि एसएसपी का कहना है कि इस वारदात की तह तक जाया जाएगा। इसके बाद सच्चाई को सभी के सामने लाया जाएगा। दरअसल, सोमवार की रात हुई इस वारदात से मंगलवार को जिले में भूचाल आ गया। साधुओं की हत्या को लेकर लोगों ने कहा कि पहले पालघर में मॉबलिचिंग करके दो साधु और उनके एक चालक की हत्या कर दी गई थी। इस मामले की गूंज लखनऊ तक पहुंची तो सीएम योगी स्थानीय अधिकारियों पर नाराज हुए। उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि खुद डीएम और एसएसपी इस पूरे प्रकरण की जांच करने के बाद रिपोर्ट लखनऊ में भेजे। उधर, एसएसपी घटना की जांच के लिए अनूपशहर थाने में शाम तक डटे रहे।

साजिश अभी नहीं आ रही बू
डीएम और एसएसपी का कहना है कि वारदात के पीछे साजिश अभी नजर नहीं आ रही है। यदि होगी तो उसका भी राजफाश किया जाएगा। वहीं, मृतक जगदीश के भाई लालाराम और मां भागवती ने सवाल खड़ा किया है कि कहीं ऐसा तो नहीं कि आरोपित सजा से बचने के लिए मानसिक बीमारी का बहाना कर रहा हो। इसलिए उन्होंने डीएम और एसएसपी से मांग की है कि वह आरोपित के दिमाग की भी जांच कराए। जिससे पता चल जाए कि वह ठीक है या फिर ड्रामा कर रहा है। उनका कहना है कि यदि चिमटे का विवाद होता तो वह इतना बड़ा विवाद नहीं था कि साधुओं की हत्या कर दें। इसके पीछे कोई न कोई बड़ी साजिश है। इसलिए इसका पता लगाया जाए।

यह बताया जा रहा हत्या का कारण
पुलिस की जांच में अभी तक सामने आया है कि साधुओं की हत्या के पीछे चिमटे का विवाद है। सोमवार को दिन में आरोपित राजू उर्फ मुरारी ने मंदिर परिसर से चिमटा उठा लिया था। जिसकों लेकर एक साधू से विवाद हुआ था। जिसके बाद दोनों साधु राजू की शिकायत लेकर उसके घर पहुंचे थे, लेकिन घर पर केवल राजू की मिला। जिसके बाद राजू ने उन्हें धमकाया था। इसी रंजिश के कारण हत्या करना बताया जा रहा है।

पिता भी छोड़कर चला गया बाहर
आरोपित राजू अपनी दो बहनों के साथ घर पर रहता है। राजू की हरकत को देखकर उसका पिता भी उसे छोड़कर किसी दूसरे जिले में जाकर रहने लगा है। उसका अभी तक पता नहीं है कि वह कहां पर रहता है। बहनों की भी शादी हो चुकी है। बहन भी अधिकतर ससुराल में रहती है। राजू के अलावा उसका कोई दूसरा भाई नहीं है।

नशे के चक्कर में बेच डाला सबकुछ
ग्रामीणों ने बताया कि राजू एक नशेड़ी है और उसने अपनी नशे की लत पूरी करने के लिए घर का सभी सामान बेच दिया है। इसलिए वह गांव में लोगों से उधार पैसे भी मांगता रहता था। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि राजू ने रविवार को मंदिर के सामने वाली सड़क पर कोयले से लिखा कि इस गांव के कुछ लोगों की हत्या करने का मन करता है। सड़क पर यह लिखा देखकर ग्रामीण घबराए गए। सोमवार की शाम जब उसके हाथ में तलवार देखी तो और भी घबरा गए। हालांकि इस तरह की हरकत उसने पहले कभी नहीं की।
'