Today Breaking News

यूपी रोडवेज के 60 हजार कर्मियों को अप्रैल महीने का वेतन मिलेगा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. रोडवेज कर्मचारी यूनियन की एक बैठक सोमवार को एमडी डॉ. राजशेखर के साथ हुई। बैठक में सेंट्रल वर्कशाप कर्मचारी संघ, इंपलाइज यूनियन समेत कई यूनियनें शामिल रहीं। इस दौरान एमडी ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान बस संचालन बंद रहा। बावजूद 60 हजार नियमित व संविदा कर्मियों को अप्रैल माह का वेतन दिया जाएगा।

एमडी ने इस संबंध में यूनियनों से बातचीत करने के बाद प्रदेश भर के अधिकारियों को वेतन देने का निर्दश दिया। जिसमें रोडवेज के सभी कर्मियों के खाते में दस मई तक वेतन पहुंच जाएगा। वेतन में लगभग 131 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। एमडी ने कर्मचारी संघ के महामंत्री जयवंत सिंह और इंपलाइज यूनियन के क्षेत्रीय अध्यक्ष रूपेश कुमार से कहा कि आगामी दिनों तक बस संचालन शुरू नहीं हुआ तो वेतन देने में कठिनाई होगी। ऐसी स्थिति में निगम वर्तमान स्थितियों के मद्देनजर अध्ययन करते हुए अतिरिक्त आय के लिए ठोस कदम उठाने की तैयारी है। एमडी ने विशेष रूप से ड्राइवरों और कंडक्टरों के आपातकालीन बस संचालन और कर्मचारियों के कड़ी मेहनत और समर्पण की सराहना की।

यूपी रोडवेज की बसों ने 10 लाख लोगों को फ्री घर पहुंचाया
अब तक गैर राज्यों में फंसे यूपी के करीब 10 लाख लोगों को रोडवेज बसों की सेवाएं दी गई। इनमें सबसे ज्यादा पौने चार लाख के करीब दिल्ली से यूपी आए। सरकार के निर्देश पर इन मजदूरों, कामगारों और छात्र-छात्राओं से बस का किराया नहीं लिया गया। परिवहन निगम ने ऐसे फंसे लोगों को नि:शुल्क बसों से घर तक पहुंचाने का काम किया।
'