Today Breaking News

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से हुई मौतों में 70% मामले इन 5 जिलों से

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव के 118 नए मरीज सामने आए। अब यूपी में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 2880 तक पहुंच गई है। वहीं, मंगलवार को छह और कोरोना मरीजों ने दम तोड़ दिया जिसके बाद प्रदेश में मृतकों का आंकाड़ा 56 तक पहुंच गया है।

पिछले दो दिनों में उत्तर प्रदेश में 13 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हुई है। मंगलवार को हुई छह मौतों में आगरा में दो, झांसी, फिरोजाबाद, बिजनौर और मैनपुरी में 1-1 मरीजों की मौत हुई। प्रदेश में अब तक सबसे ज्यादा मौतें आगरा में 16 हुई हैं।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में अबतक जितनी भी मौतें हुई हैं उनमें से 70 फीसदी मामले सिर्फ 5 जिलों से हैं। प्रदेश में सबसे ज्यादा मौतें आगरा में हुई हैं। आगरा में अब तक 16 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है। आगरा के अलावा, मुरादाबाद और मेरठ में 7-7, कानपुर में 5 और मथुरा में 4 कोरोना मरीजों की मौत हुई है। वहीं, फिरोजाबाद में तीन, गाजियाबाद में दो, लखनऊ, अमरोहा, वाराणसी, बस्ती, बुलंदशहर, अलीगढ़, श्रावस्ती, बरेली, कानपुर देहात, मैनपुरी, झांसी और बिजनौर में एक-एक मरीजों की मौत हुई है।

आगरा में 640 हुई कोरोना मरीजों की संख्या
आगरा में मंगलवार को 19 और कोरोना संक्रमित मिले हैं। अब कुल मरीजों की संख्या 640 हो गई है। चिंता की बात यह है कि आगरा में करीब हर 12वां व्यक्ति संक्रमित मिल रहा है। संक्रमितों में से ढाई फीसदी लोग दम तोड़ चुके हैं। इसमें 241 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

यूपी में अब तक 987 ठीक होकर घर लौटे
उत्तर प्रदेश में अब तक 987 ठीक होकर घर वापस चले गए हैं। इनमें आगरा के 241, लखनऊ के 71, गाजियाबाद के 52, नोएडा के 109, लखीमपुर के चार, कानपुर के 34, पीलीभीत के दो, मुरादाबाद के 52, वाराणसी के 13, शामली के 27, जौनपुर के पांच, बागपत के 14, मेरठ के 55, बरेली के छह, बुलंदशहर के 21, बस्ती के 13,हापुड़ के 14, गाजीपुर के पांच, आजमगढ़ के चार, फिरोजाबाद के 41, हरदोई के दो, प्रतापगढ़ के छह, सहारनपुर के 79, शाहजहांपुर का एक, बांदा में तीन, महाराजगंज के छह,हाथरस के चार, मिर्जापुर के दो, रायबरेली के दो, औरैया के छह, बाराबंकी का एक, कौशाम्बी के दो, बिजनौर के 21, सीतापुर के 17, प्रयागराज का एक, मथुरा के पांच, रामपुर के 12, बदायूं के पांच, मुजफ्फरनगर के 15, अमरोहा के 26 , भदोही का एक,कासगंज के तीन, इटावा के दो, संभल के छह, उन्नाव का एक, कन्नौज के तीन, मैनपुरी के चार और गोंडा का एक  है।

जांच का आंकड़ा एक लाख के पार
संक्रामक विभाग के संयुक्त निदेशक डा.विकासेन्द्रु अग्रवाल ने बताया कि मंगलवार को प्रदेश में नमूनों की जांच का आंकड़ा 1 लाख की संख्या को पार कर गया है। अब तक जांचें 1 लाख 5 हजार 234 हो चुकी हैं। उन्होंने बताया कि अब 20 टेस्टिंग लैब हो गई  हैं। इनमें केन्द्र सरकार के संस्थान बीरबल साहनी इंस्टीट्यूट, आईआईटीआर, सीडीआरआई ने भी टेस्टिंग करना शुरू कर दिया है।
'