Today Breaking News

गाजीपुर: प्रशासन का सहयोग न मिलने पर ठप करेंगे मनरेगा कार्य

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर मुहम्मदाबाद ग्राम पंचायतों में होने वाले मनरेगा कार्यों में ग्राम प्रधानों को प्रशासन का उचित सहयोग नहीं मिल रहा है। इसके विरोध में ब्लाक के ग्राम प्रधानों ने बुधवार को मनरेगा कार्य ठप करने की चेतावनी दी है। उपजिलाधिकारी राजेश कुमार गुप्ता से मंगलवार को तहसील परिसर में मिलकर उनको इस आशय का पत्रक सौंपा।

ग्राम प्रधानों ने आरोप लगाया कि इस समय कोरोना संक्रमण के चलते प्रवासी मजदूरों को गांव में काम देने के उद्देश्य से शासन की ओर से मनरेगा का कार्य जोरशोर से कराए जाने का निर्देश जारी किया गया है। गांवों में हालत यह है कि काफी जगहों पर चकनाली, चकरोड, गड़ही, पोखरी आदि पर दबंग कब्जा जमाए हुए हैं जो काम करने में व्यवधान उत्पन्न कर रहे हैं। वहीं राजस्व कर्मी मौके पर जाने से कतरा रहे हैं। अगर जा भी रहे हैं तो स्पष्ट कोई लिखित रूप से कागजात नहीं देते। 

इसके चलते आए दिन ग्राम प्रधानों को परेशान होना पड़ रहा है। अभी दो दिनों पूर्व डोडापुर गांव में गड़ही पर कब्जे करने वाले ने मनरेगा मजदूरों के साथ जमकर मारपीट की। इसके बाद कोतवाल मुहम्मदाबाद ग्राम प्रधान को ही थाने में बैठाकर कार्रवाई की धमकी देने लगे। ऐसी स्थिति में गांवों में काम कराना मुमकिन नहीं हो रहा है। कहा कि इसको लेकर ग्राम प्रधान जिला स्तर के संगठन के पदाधिकारियों से वार्ता कर एक ठोस रणनीति के बाद काम शुरू कराएंगे। अध्यक्ष सुरेंद्र प्रताप सिंह चंचल, ब्लाक प्रमुख रामकृत यादव, राकेश कुमार, कृपाशंकर राय, बृजलाल यादव, प्रेमप्रकाश तिवारी, परमानंद गुप्ता, बबलू खरवार, राजेश राय आदि थे।
'