Today Breaking News

वाह री पुलिस...असहाय कामगारों पर बरसाई लाठी, तस्वीरों में देखें यूपी पुलिस की करतूत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, हापुड़। रेलवे ट्रैक किनारे पथरीले रास्ते और सैंकड़ों किमी का सफर तय कर घर लौटने की जद्दोजहद प्रवासी कामगारों के लिए अभिशाप से कम साबित नहीं हो रही है। तपती धूप और पेट की भूख से तड़प रहे कामगारों पर खाकी कहर बरपा रही है। मंगलवार को पुलिस की करतूत की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। वीडियो में एक हैड कांस्टेबल व होमगार्ड कामगारों को सड़क पर लेटाकर पेट परिक्रमा कराते हुए लाठी से पीट रहे हैं। मामले पर संज्ञान लेते हुए एसपी ने पुलिसकर्मी को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया है। वहीं होमगार्ड पर कार्रवाई के लिए जिला कमांडेंट होमगार्ड को पत्र लिखा है।

केंद्र सरकार से लेकर प्रदेश सरकार अधिकारियों को विभिन्न जनपदों से होकर गुजर रहे कामगारों की हरसंभव मदद का पाठ पढ़ा रही है। वहीं इस पाठ को पढ़ने में जनपद पुलिस नाकाम साबित हो रही है। मदद मिलना तो दूर खाकी ही कामगारों की राह में सबसे बड़ी अड़चन बनकर सामने आ रही है।
बुधवार को पुलिस के मनमाने रौब को दर्शाने वाली एक वीडियों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई। वीडियो कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला चमरी रेलवे फाटक के पास बनाई गई थी। बताया जा रहा है कि कामगारों का एक जत्था सिर पर सामान को बोझ लेकर पथरीलें मार्ग से पैदल ही घर लौट रहे थे। फाटक पर तैनात हेड कांस्टेबल अशोक मीणा व होमगार्ड सरताज खां ने उन्हें रोक लिया।

भूख और प्यास से तड़प रहे कामगारों पर पुलिसकर्मी व होमगार्ड ने जमकर कहर बरपाया। पुलिस का रौब और डंडें का डर दिखाकर दोनों ने बेबस कामगारों से सड़क पर पेट परिक्रमा लगवाई गई। तपती धूप से जल रही सड़क से कामगारों का शरीर झुलस गया। लेकिन, तरस खाने के बजाए पुलिस ने कामगारों पर लाठियां भांजनी शुरु कर दी। कामगार मिन्नतें करते रहे और पुलिसकर्मी उन्हें पीटते रहे।
इस दश्य को देखकर वहां मौजूद स्थानीय लोगों की आंखों से आंसू बह निकले। वीडियो ने मानवता को शर्मशार कर दिया । किसी से घटना की वीडियों बनाकर सोशल मीडिया पर वारल कर दी। एसपी संजीव सुमन ने बताया कि पुलिसकर्मी की करतूत के चलते उसे लाइन हाजिर कर दिया है। होमगार्ड पर कार्रवाई कराने के लिए जिला होमगार्ड कमांडेंट को पत्र लिखा गया है। जिसके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

'