Today Breaking News

लखनऊ के इन कॉलेजों में ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ के सरकारी और राजकीय डिग्री कॉलेजों ने कोरोना संक्रमण के खतरे से बचने के लिए और सोशल डिस्टेन्सिंग को ध्यान में रखते हुए आवेदन की प्रक्रिया में बदलाव किया है। कॉलेजों में ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को अपनाया गया है। चूंकि 12वीं के नतीजे अभी नहीं आए हैं, इसलिए सभी संस्थानों ने छूट दी है। अभी आवेदन कर सकते हैं। बाद में नतीजे अपडेट करने का मौका मिलेगा। 

करामत गर्ल्स डिग्री कॉलेज: यहां आवेदन की प्रक्रिया 11 मई यानी सोमवार से तक शुरू करने की तैयारी है। प्रबंधक सैय्यद नावेद अहमद ने बताया कि कॉलेज की वेबसाइट www.karamatgirlspgcollege.org

आईटी गर्ल्स कॉलेज: कॉलेज के स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 15 मई तक सूचना जारी की जाएगी। प्रिंसिपल डॉ. विनीता प्रकाश ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे। आवेदन की प्रक्रिया जून के पहले सप्ताह में शुरू की जाएगी। आवेदन की अंतिम तिथि समाप्त होने के बाद आगे का कार्यक्रम जारी किया जाएगा। बीकॉम सेल्फ फाइनेंस, बीए रेगुलर, बीए सेल्फ फाइनेंस, बीएससी मैथ्स-बॉयो ग्रुप, बीएससी मैथ्स-बॉयो, सेल्फ फाइनेंस , बीएससी क्लीनिकल, न्यूट्रिशन ऐंड डायटिक्स समेत अन्य पाठ्यक्रमों में आवेदन लिए जाएंगे। पर ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे। कोरोना संक्रमण और उसके बाद की स्थितियों को देखते हुए इस बार फीस में किसी तरह का परिवर्तन नहीं किया गया है। 

महाराजा बिजली पासी राजकीय महाविद्यालय: कॉलेज में प्रवेश के लिए जून के पहले सप्ताह में ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे। प्रिंसिपल मंजू दीक्षित ने बताया कि शासन के निर्देश पर अब 14 अगस्त तक प्रवेश लिए जाएंगे। कॉलेज में बीए, बीएससी, बीकॉम समेत एमए के पाठ्यक्रम चलाए जाते हैं।
'