Today Breaking News

दहेज में चार लाख न मिलने पर गर्भवती की गला दबाकर हत्या

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ। राजधानी लखनऊ में सआदतगंज में दहेज में चार लाख रुपये न मिलने से गुस्साए ससुराल वालों ने गर्भवती शमा आफरीन (22)की गला दबाकर हत्या कर दी गई। पति ने मायके में तबीयत खराब होने की सूचना दी थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि होने के बाद पिता ने तहरीर दी है। इस मामले में पुलिस ने पति और ससुर को हिरासत में लिया है। 

वजीरबाग में खजूर वाली मस्जिद के पास रहने वाले शाहनवाज हुसैन ने अपनी गर्भवती पत्नी शमा आफरीन की गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद ससुराल वाले उसे लेकर एक निजी अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। रुस्तम नगर निवासी पिता हफीज ने शक होने पर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। शनिवार को पोस्टमार्टम के बाद हत्या की पुष्टि हुई। इंस्पेक्टर सआदतगंज का कहना है कि हफीज की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

माता-पिता पहुंचे तो हुआ था झगड़ा
पिता हफीज के मुताबिक, उन्होंने करीब छह माह पहले अपनी बेटी की शादी मशीन का काम करने वाले शाहनवाज के साथ की थी। शादी के बाद ही उसके ससुराल वाले दहेज की मांग को लेकर आए दिन परेशान करते थे। उन्होंने बताया कि शुक्रवार रात वह पत्नी परवीन के साथ उसके ससुराल गए थे, जहां दहेज की बात को लेकर उनके बीच विवाद हुआ। इसके बाद वे लोग लौट आए। 

तबीयत खराब होने की सूचना दी 
देर रात ससुराल वालों ने हफीज को फोन करके जानकारी दी कि शमा की तबीयत काफी खराब हो गई है। डालीगंज रेलवे क्रासिंग स्थित एक निजी अस्पताल ले जाते वक्त उसकी मौत हो गई। शक होने पर हफीज ने सआदतगंज पुलिस को सूचना दी। फिर उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। रविवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसकी मौत की पुष्टि हुई। मां परवीन ने बताया कि उसकी बेटी पांच माह की गर्भवती थी। 

'