Today Breaking News

गाजीपुर: जिले में आज मिले 64 कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या 1000 के पास

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर। जिले में विदेश से लौटे युवक समेत 64 की रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव मिली है। इसमें 22 की रिपोर्ट बीएचयू और 42 की रिपोर्ट रैपिड टेस्ट के बाद सामने आई है। नए मिले अधिकांश मरीज संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं।

अब मेडिकल टीम लक्षण रहित मरीजों को जहां होम आइसोलेट कर रही है। वहीं गंभीर मरीजों को कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया जा रहा है। जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 835 तक पहुंच चुका है। इनमें से 509 मरीज स्वस्थ हुए हैं और नौ की मौत हो चुकी है। जबकि सक्रिय केस का आंकड़ा अब 317 पहुंच गया है।

गाजीपुर जिले में लगातार कोरोना मरीजों के बढ़ने से जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों की चिंता बढ़ गई है। मरीजों के आंकड़ों में लगातार बढ़ोत्तरी होती जा रही है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि इसमें कुछ को छोड़ दिया जाए तो किसी की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है।

शनिवार की देर रात आई रिपोर्ट में 22 और पॉजिटिव मिले। इसमें नगर के लालदरवाजा एक, पुलिस लाइन एक, आमघाट दो, सीआइएसफ यूनिट का एक, तुलसीसागर एक और नबाबगंज में दो संक्रमित मरीज मिले हैं। जबकि मुहम्मदाबाद के सेमरा में एक, भदौरा के सेवराई में एक, कासिमाबाद के कुत्तुबपुर में एक, टोडर सिधऊत एक, बासुदेवपुर गांव में विदेश से आया एक गैर प्रवासी, बाराचवर के तेजपुर एक, नंदगंज के चिलार में एक, सैदपुर में एक, करंडा में एक, बिरनो एक और पीएचसी देवकली के दो स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित पाए गए हैं।

जबकि 42 लोगों की रिपोर्ट रैपिड टेस्ट द्वारा पॉजिटिव आई है। अब मेडिकल टीम इसमें लक्षण रहित संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेट करने और जिसमें लक्षण दिखाई दे रहा है, उन्हें सहेड़ी स्थित कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है। साथ ही इनके संपर्क में आए संक्रमितों को चिह्नित करने के लिए सर्वे टीम लगी हुई है।

इस संबंध में कोरोना नोडल एसीएमओ डॉ उमेश कुमार ने बताया कि जो संक्रमित मिले हैं, जिसमें लक्षण नहीं है दिखे। उन्हें होम आइसोलेट किया जा रहा है। जबकि गंभीर बीमारी से पीड़ित मरीजों को उपचार के लिए कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया जा रहा है।
'