Today Breaking News

गोरखपुर में लगेगा कोका कोला का बॉटलिंग प्लांट- प्रथम चरण में होगा 200 करोड़ का निवेश

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर। गोरखपुर में एक और बड़ा निवेश होने जा रहा है। गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) में कोकाकोला का बॉटलिंग प्लांट स्थापित हो सकता है। प्लांट की संचालक फर्म ने गीडा से इसके लिए 32 एकड़ जमीन की मांग की है। प्रथम चरण में 200 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। जमीन के रेट्रो को लेकर बातचीत अंतिम चरण में चल रही है।

पहले चरण में 200 करोड़ का निवेश होगा
गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) में उद्योग स्थापित करने के लिए बाहर की कई कंपनियों ने संपर्क किया है। गीडा की ओर से सभी को सकारात्मक आश्वासन दिया जा रहा है। मल्टीनेशनल कंपनी कोकाकोला का बॉटलिंग प्लांट देश के कई हिस्सों में है। कंपनी सीधे यह प्लांट लगाने की बजाय फ्रेंचाइजी देती है। उत्तर प्रदेश के अयोध्या (फैजाबाद) में बॉटलिंग प्लांट मौजूद है। 

वहां प्लांट चलाने वाली फर्म ने गोरखपुर में भी प्लांट लगाने की इच्छा जताई है। फर्म की मांग पर गीडा ने भीटी रावत में 32 एकड़ जमीन देने का प्रस्ताव दिया है। फर्म के प्रतिनिधियों ने जमीन देख ली है और हामी भी भर दी है। इस संबंध में गीडा सीईओ से मुलाकात भी हो चुकी है। फर्म ने प्लांट लगाने की सहमति लगभग दे दी है। जमीन के रेट को लेकर बात अंतिम चरण में है।
गीडा का कहना है कि इसपर भी फैसला जल्द हो जाएगा। रेट में सहूलियत देने के लिए शासन को भी बातचीत में शामिल किया जा सकता है। बॉटलिंग प्लांट में कोकाकोला के उत्पादों को बोतल में पैक किया जाता है। प्लांट लगने से स्थानीय लोगों को बड़े पैमाने पर रोजगार मिल सकेगा। प्लांट लगाने को लेकर जल्द ही अंतिम निर्णय होने की उम्मीद है।

गीडा क्षेत्र में बाहर की कंपनियों प्लांट लगाने को लेकर संपर्क कर रहे हैं। इसी क्रम में कोकाकोला का बॉटलिंग प्लांट लगाने की भी तैयारी है। लगभग फाइनल हो गया है। भीटी रावत में जमीन देने का प्रस्ताव दिया गया है। फर्म के लोगों को जमीन पसंद है। पहले चरण में 200 करोड़ रुपये का निवेश होगा। गोरखपुर के लिए यह काफी अच्छा निवेश होगा। - संजीव रंजन, सीईओ, गीडा।
'