Today Breaking News

वाराणसी में 40 नए कोरोना संक्रमित मिले, पॉजिटिव की संख्या 2100 के पार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी। वाराणसी में कोरोना का कहर जारी है। सोमवार की सुबह 40 नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले। इससे संक्रमितों की संख्या 2100 के पार चली गई। एक्टिव मरीजों की संख्या भी 1200 से ज्यादा हो गई है। 

जिला प्रशासन के अनुसार बीएचयू लैब से 503 लोगों की रिपोर्ट मिली। इसमें 40 नये कोरोना संक्रमित मरीज पाये गये। नए मरीजों के साथ ही कोरोना मरीजों की संख्या 2125 हो गई है। इसमें 42 लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक 855 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। वर्तमान में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 1228 है। 

इससे पहले रविवार को 161 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इनमें ज्यादातर शहरी इलाके के लोग थे। पिछले कुछ दिनों से वाराणसी के शहरी इलाके में तेजी से संक्रमण फैल रहा है। कोई थाना क्षेत्र ऐसा नहीं है जहां कोरोना की पहुंच नहीं हुई हो। गलियों का शहर माने जाने वाले बनारस की गलियों में बसे पक्का महाल में भी कोरोना की दस्तक हो चुकी है। इससे कई गलियों में बैरिकेडिंग हो चुकी है।

लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए अब हॉटस्पॉट का दायरा कम कर दिया गया है। शासन के नए दिशा-निर्देश के अनुसार शहरी क्षेत्र में कंटेनमेंट जोन अब सौ मीटर के दायरे में बनाया जाएगा। कोरोना पॉजिटिव केस मिलने पर पहले 250 मीटर के दायरे में या पूरा मोहल्ला कंटेनमेंट जोन बनता था। अब एक से ज्यादा केस होने पर कंटेनमेंट जोन का दायरा 200 मीटर होगा। बफर जोन का निर्धारण स्थानीय स्तर पर अनुसार किया जाएगा। जिले में अब तक 739 हॉटस्पॉट बन चुके हैं। इनमें 355 रेड जोन में हैं।  

इसमें लोहता थाने पर पर तैनात दस जवान कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। शनिवार रात आठ बजे डाक्टरों की टीम ने थाने पर सभी पुलिसकर्मियों की जांच की थी। रविवार शाम आई रिपोर्ट में 10 के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। काशी विद्यापीठ ब्लॉक के चिकित्सा प्रभारी डॉ. नवीन सिंह ने बताया कि तीन पुलिसकर्मी पहले से संक्रमित थे। अब उनकी संख्या 13 हो गई है। 
'